गजब! तीन दिन से गोदी मीडिया किसी मस्जिद में मूर्ति नहीं खोज रहा

गजब! तीन दिन से गोदी मीडिया किसी मस्जिद में मूर्ति नहीं खोज रहा

भाजपा के फ्रिंज एलिमेंट ने टीवी चैनलों को हिला दिया है। पूर्व आइएएस सूर्य प्रताप सिंह ने कहा-तीन दिन से गोदी मीडिया किसी मस्जिद में मूर्ति नहीं खोज रहा…।

गजब हो गया। भाजपा के फ्रिंज एलिमेंट ने देश के अनेक टीवी चैनलों के राष्ट्रभक्त एंकरों के होश उड़ा दिए हैं। महीनों से से कभी हिजाब, कभी लाउडस्पीकर और हाल में हर मस्जिद में मूर्ति खोजनेवाले एंकर परेशान हैं। पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने कहा कि दो-तीन दिन से #गोदी_मीडिया किसी #मस्जिद में मूर्ति नहीं खोज रहा…शायद कोमा में है। इससे पहले एनडीटीवी के पत्रकार उमा शंकर सिंह ने पूछा था कि आजकल टीवी एंकर किन बातों पर चीख रहे हैं।

सूर्य प्रताप सिंह के ट्वीट को हालांकि 25 हजार लाइक्स मिले हैं, लेकिन कमेंट करनेवालों में ज्यादातर ने वही नफरती लीक पकड़ी है। कुछ ने देश में भढ़ी नफरत के लिए गोदी मीडिया पर सवाल भी उठाए हैं।

इस बीच भाजपा ने धार्मिक भावनाएं आहत करनेवाले अपने नेताओं को चिह्नित किया है। इनमें विधायक, सांसद और प्रवक्ता हैं। भाजपा ने तय किया है कि अब से वे ही प्रवक्ता टीवी चैनलों की बहस में भाग लेने जाएंगे, जिन्हें पार्टी का वीडिया विभाग इजाजत देगा। भाजपा ने निर्देश दिया है कि किसी धर्म के विरुद्ध कोई टिप्पणी न करें। किसी धर्म के प्रमुख व्यक्ति पर कोई टिप्पणी न करें। नपी-तुली बात कहें, बहस में उत्तेजित न हों। जिस मुद्दे पर बात करनी है, उस पर अध्ययन करें। बहस में भाग लेने से पहले उस मुद्दे पर पार्टी लाइन जान लें। भाजपा ने यह भी निर्देश दिया है कि प्रवक्ता गरीब कल्याण की योजनाओं पर फोकस करें।

लेखक प्रो. पुरुषोत्तम अग्रवाल ने कहा-ग़ज़ब असर है ईरान ओ कतर का पर कतर रहें हैं वे अपने पंछियों के। प्रो. अग्रवाल की टिप्पणी के जवाब में कई लोगों ने कहा कि भाजपा पर विश्वास नहीं किया जा सकता। आज भी नुपूर शर्मा के पक्ष में खुल कर सोशल मीडिया पर लिखा जा रहा है। भाजपा का यह आत्मसंयम कितने दिन टिकेगा, यह देखना है।

Maldives : ‘कचरे के डब्बे पर पीएम, हिंदू राष्ट्र के लिए गर्व का समय’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*