गूगल ने बंद किया Paytm, अब आपके पैसों का क्या होगा ?

गूगल ने बंद किया Paytm, अब आपके पैसों का क्या होगा ?

गूगल (Google) ने डिजिटल पेमेंट एप्प Paytm पर पाबन्दी लगा दी है. आज कंपनी ने डिजिटल पेमेंट एप्प को गूगल प्ले स्टोर (Google Playstore) से हटा दिया है.

बता दें कि पेटीएम ऐप गूगल की कुछ पॉलिसीज का उल्‍लंघन कर रही थी। वही Paytm को गूगल प्ले स्टोर से बंद किये जाने के बाद मशहूर डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm ने एक बयान जारी किया है जिसमे ने कहा है कि उसके यूजर्स का सारा पैसा सुरक्षित है।

शी जिनपिंग के जन्मदिन पर गलवान में हमला, मोदी के जन्मदिन पर क्या होगा ?

गूगल ने पेटीएम पर क्‍यों लिया ऐक्‍शन?

बता दें कि गूगल की नीति के अनुसार वह अपने प्‍लैटफॉर्म पर किसी भी तरह की बेटिंग ऐप्‍स को जगह नहीं देता। बताया जा रहा है कि पेटीएम की ऐप से एक बेटिंग ऐप पर यूजर को री-डायरेक्‍ट किया जा रहा था। गूगल ने पेटीएम डेवलपर्स को पहले नोटिस जारी किया मगर कोई ऐक्‍शन न होने पर कंपनी ने आखिरकार Paytm ऐप को google प्ले स्टोर से हटा दिया है।

पेटीएम ने कहा, इस्तेमाल करने वालो का पैसा सेफ

गूगल प्‍ले स्‍टोर से Paytm ऐप्प के बंद होने के बाद डिजिटल पेमेंट कंपनी ने अपना पक्ष भी दिया है। कंपनी ने एक ट्वीट में कहा गया, “पेटीएम की ऐंड्रॉयड ऐप गूगल के प्‍ले स्‍टोर पर नए डाउनलोड्स या अपडेट्स के लिए अस्‍थायी तौर पर उपलब्‍ध नहीं है। यह जल्‍द ही फिर से उपलब्‍ध होगी। आपका सारा पैसा बिल्‍कुल सेफ है और आप अपना पेटीएम ऐप नॉर्मल तौर पर इस्‍तेमाल कर सकते हैं।”

भारत और चीन के बीच युद्ध जैसी स्थिति क्यों है ?

Paytm को प्ले स्टोर से हटाने के बाद गूगल ने जारी किया बयान

गूगल के ऐंड्रॉयड सिक्‍योरिटी ऐंड प्राइवेसी के प्रॉडक्‍ट वाइस प्रेसिडेंट सुजन फ्रे ने बयान जारी किया है। बयान में कहा गया, “हम किसी भी तरह के ऑनलाइन कैसिनो की इजाजत नहीं देते और न ही स्‍पोर्ट्स बेटिंग को बढ़ावा देने वाली ऐप्‍स को सपोर्ट करते हैं। इसमें वे ऐप भी शामिल हैं जो ग्राहकों को बाहरी वेबसाइट्स पर भेजती हैं जहां वे पेड टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेकर कैश प्राइज जीत सकते हैं, यह हमारी नीतियों का उल्‍लंघन है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*