हद है : यूपी में भीड़ जुट नहीं रही, अमेरिका में योगी के लिए रैली

हद है : यूपी में भीड़ जुट नहीं रही, अमेरिका में योगी के लिए रैली

समझ नहीं आ रहा इसे क्या कहा जाए! यूपी में भाजपा की सभाओं में भीड़ जुट नहीं रही। स्मृति ईरानी आज इसीलिए नाराज हो गईं। उधर, अमेरिका में योगी के लिए रैली।

भाजपा भी अजीब पार्टी है। यूपी में उसकी रैलियों में भीड़ जुट नहीं रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को मौसम खराब कह कर रैली कैंसिल करनी पड़ी। दो दिन पहले अित शाह कहते सुने गए ये रोड शो तो गया। आज स्मृति ईरानी के रोड शो में बीड़ न होने से वे नाराज होकर वापस लौट गईं और उधर योगी आदित्यनाथ के समर्थन में आज अमेरिका के सिलिकन वैली, कैलिफोर्निया में कार रैली निकाली गई। कारों में भाजपा, ऊारत और अमेरिका के झंडे लगे हैं। योगी आदित्यनाथ की तस्वीर भी लगी है। घर में लोग जुट नहीं रहे, परदेश में रैली! इस स्थिति को क्या कहा जाए? कार रैली का वीडियो देखिए-

अभी सिंगापुर के प्रधानमंत्री ने भारत की लोकसभा में आपराधिक छवि वाले सांसदों पर सवाल उठा दिया, तो इसे हमारे आंतरिक मामले में हस्तक्षेप माना गया। अब अमेरिका में जुलूस निकालने को क्या कहा जाएगा।

भाजपा की सभाओं में भीड़ न होने और उदासी होने को एक फोटोग्राफर ने कैमरे में कैद कर लिया। चार फोटो को इस तरह श्रेणीबद्ध किया है कि विरोधी मजा ले रहे हैं और भाजपा समर्थक कहीं मुकदमा न कर दें। फोटोग्राफर के चार फोटो देखकर आप भाजपा का यूपी में हाल समझ सकते हैं। हम यहां सिर्फ एक फोटो दे रहे हैं। चारों देखने के लिए आप उसके ट्विटर हैंडल पर जा सकते हैं।

भाजपा के ट्विटर हैंडल पर सभाओं के वीडियो भरे हैं, लेकिन किसी में भीड़ नहीं दिखाया गया है। हमेशा कैमरा सिर्फ मंच को ही दिखाता है। हालत यह है कि भीड़ दिखाने के लिए मुख्यमंत्री को फोटोशॉप का सहारा लेना पड़ रहा है।

यूपी में भीड़ नहीं और अमेरिका में रैली से इंडिया शाइनिंग की याद आती है। जरूर अमेरिका में कार रैली निकालने से यूपी में भाजपा के धुरंधर समर्थक खुश होंगे, लेकिन 100 रुपए पेट्रोल लेनेवाला तो यह सोचकर परेशान है कि चुनाव के बाद कीमत कीतनी बढ़ेगी।

बिहार के Sakibul ने बनाया विश्व रिकार्ड, रणजी में तिहरा शतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*