हार-पर-हार : वीनू मांकड ट्रॉफी में यूपी से हारा बिहार

हार-पर-हार : वीनू मांकड ट्रॉफी में यूपी से हारा बिहार

आज बिहार क्रिकेट के दो मैच थे। वीनू मांकड ट्रॉफी में यूपी से बड़े अंतर से हारा बिहार। छत्तीसगढ़ में अंडर-19 महिला वनडे में भी हारी टीम।

बीसीसीआई के तत्वावधान में मोहाली में एलिट ग्रुप (ए) के अंडर-19 वीनू मांकड ट्रॉफी में आज बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच मुकाबला खेला गया। उत्तर प्रदेश ने बिहार को 159 रनों से करारी शिकस्त देते हुए सभी चार अंक अर्जित किए। बिहार को लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी।

वहीं विशाखापट्टनम के विजयानगरम में खेले गए महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ ने बिहार को 8 विकेट से पराजित कर सभी 4 अंक अपनी झोली में डाल लिया।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि अंडर-19 वीनू मांकड ट्रॉफी के मुकाबले में उत्तर प्रदेश के कप्तान में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 269 रन बनाए।
उत्तर प्रदेश की ओर से सिद्धार्थ यादव ने 74 रन जबकि स्वास्तिक ने नाबाद 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि अरनव बनियान ने 37 रन, आराध्या यादव ने 32 रन, शिवम गौतम ने 24 रन व विपराज ने 22 रन का योगदान दिया और 24 अतिरिक्त रन बिहार के गेंदबाजों ने उत्तर प्रदेश के खाते में जोड़े।

बिहार की पूरी टीम 34 ओवरों में 110 रन पर ढेर हो गई। उत्तर प्रदेश ने 159 रनों के अंतर से मैच अपने नाम किया। कप्तान सरमन निग्रोध एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने 106 गेंदों का सामना करते हुए 61 रनों की साहसिक अर्धशतकीय पारी खेली।

उत्तर प्रदेश के विपराज निगम ने 24 रन खर्च कर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। निर्देश बैसोया ने 31 रन देकर तीन विकेट झटके।

महिला टीम 8 विकेट से हारी

अंडर-19 महिला एक दिवसीय ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ ने बिहार को 8 विकेट से पराजित किया। बिहार की टीम ने 50 ओवरों में 9 खोकर 151 रन बनाए। एक छोर पर डंटकर बल्लेबाजी कर रही याशिता सिंह ने मोर्चा संभालते हुए 93 गेंदों पर 84 रन की पारी खेली, जबकि अन्य कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी। छत्तीसगढ़ के सलामी बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी का जीत की मजबूत नींव रख दी।

कल का मैच
कल 2 अक्टूबर को अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी में बिहार अपना चौथा मुकाबला दिल्ली के साथ मोहाली में खेलने उतरेगी।
जबकि कल 2 अक्टूबर को महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी में बिहार की टीम केरला के साथ अपना तीसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेलने उतरेगी।

अंडर-19 महिला वनडे : बिहार की बुरी हार, 49 पर सिमटी टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*