हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजे से चौंकी भाजपा

हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजे से चौंकी भाजपा

 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में नतीजे आने शुरू हो गए हैं. चुनावी नतीजे से भाजपा पूरी तरह चौंक गई है.

पटना से रवि कांत की रिपोर्ट
election

हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजे से चौंकी भाजपा

 

 

 

किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है जजपा

भाजपा को 14 सीटों पर जीत मिली है. 24 पर पार्टी आगे है. वहीं कांग्रेस 10 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 23 पर आगे है.

10 महीने पहले गठित हुई जजपा 5 सीटें जीती और 5 पर आगे है. माना जा रहा है कि जजपा राज्य में किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है. इसके अलावा 9 सीटें अन्य के खाते में हैं.

कांग्रेस को अपने दम पर चुनाव लड़ना चाहिए

इस बार चुनाव में उतरे हरियाणा के 10 में से 6 मंत्री अपनी सीटों से पीछे चल रहे हैं. इनमें 4 कैबिनेट मंत्री और 2 राज्यमंत्री शामिल हैं. इसके अलावा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और स्पीकर कंवरपाल गुर्जर भी बड़े अंतर से पीछे हैं.

 

मिलकर बनायेंगे मजबूत सरकार : हुड्डा

 

कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि हमें भाजपा की सरकार के खिलाफ जो जनादेश मिला है, इसके बाद सरकार बनाएंगे. भाजपा के एकाध मंत्री को छोड़कर सारे मंत्री हारे हैं. ये दिखाता है कि भाजपा सरकार विफल रही है.

 

 

चुनाव में भाजपा के दम पर होती है एनडीए की जीत

 

मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. सभी साथियों को पूरा मान-सम्मान देंगे. अब समय आ गया है कि सब दल मिलकर मजबूत सरकार बनाएं. फोन आए हैं कि अफसर निर्दलियों को रोक रहे हैं. मैं चेतावनी देता हूं कि कोई भी अधिकारी किसी भी जीते हुए प्रत्याशी को रोक नहीं सकता इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी करेंगे.

 

मंत्रियों की शाख दांव पर

 

आपको बता दें कि इस बार हरियाणा में 6 कैबिनेट मंत्री चुनाव में उतरे. महेंद्रगढ़ से रामबिलास शर्मा और अम्बाला कैंट से अनिल विज आगे चल रहे हैं. वहीं नारनौंद से कैप्टन अभिमन्यु, सोनीपत से कविता जैन, इसराना से कृष्ण लाल पंवार और बादली से ओमप्रकाश धनखड़ पीछे चल रहे हैं.

 

2014 में भाजपा ने 47 सीटें, इनेलो ने 19 सीटें, कांग्रेस ने 15 सीटें, निर्दलीय ने 5 सीटें और अन्य ने 4 सीटें जीती थी. भाजपा ने पहली बार पूर्ण बहुतम की सरकार बनाई थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*