हेमंत सोरेन ने लालू से की मुलाकात 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने राजधानी रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में इलाजरत चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से आज मुलाकात की।

नेता प्रतिपक्ष श्री सोरेन ने श्री यादव से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज उनका जन्मदिन है इसलिए वह राजद अध्यक्ष से आशीर्वाद लेने रिम्स आये थे। इस दौरान श्री यादव ने उन्हें उनकी आत्मकथा ‘गोपालगंज से रायसीना’ उपहारस्वरूप भेंट की।

झामुमो नेता ने कहा कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच झारखंड में इस वर्ष नवंबर-दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। श्री यादव ने उन्हें कहा कि झामुमो महागठबंधन में रहकर चुनाव लड़ ताकि राज्य की सत्ता से रघुवर सरकार को उखाड़ा जा सके। साथ ही भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ महागठबंधन के बिखराव को रोका जा सके।

श्री सोरेन ने बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव और भाजपा की नजदीकी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि यह सब अफवाह है। पूरा विपक्ष एकजुट है और श्री तेजस्वी यादव शीघ्र ही झारखंड आएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और श्री यादव से बातचीत हुई है।
झामुमो नेता ने आज झाराखंड में लॉन्च की गई ‘मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना’ के बारे में पूछे जाने पर कहा कि यह आशीर्वाद योजना नहीं बल्कि खैरात योजना है। उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों की हालत बदतर हो गई है और वे अपने अधिकार की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसानों के अधिकार की रक्षा के लिए सड़क से विधानसभा तक संघर्ष करेगी।
उल्लेखनीय है कि रिम्स में प्रत्येक शनिवार को श्री यादव से मुलाकात के लिए तीन लोगों को अनुमति दी जाती है। राजद अध्यक्ष से आज मुलाकात करने वालों में श्री सोरेन के अलावा झारखंड राजद अध्यक्ष अभय कुमार सिंह एवं दरभंगा से पार्टी के विधायक ललित यादव शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*