हेमंत सोरेन ने पब्लिक डिमांड पर 4 मिनट में की 3 बड़ी कार्रवाई

हेमंत सोरेन ने पब्लिक डिमांड पर 4 मिनट में की 3 बड़ी कार्रवाई

आप यूपी-बिहार के मुख्यमंत्री से यह उम्मीद नहीं कर सकते कि पब्लिक डिमांड पर मिनट भर में कार्रवाई करें। हमंत सोरेन ने चार मिनट में की तीन बड़ी कार्रवाई।

कुमार अनिल

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज पब्लिक डिमांड पर महज चार मिनट में तीन बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने अपने शिक्षा मंत्री और राज्य के दो जिलों के डीसी को ट्वीट करके तुरत कार्रवाई करने और रिपोर्ट करने का आदेश दिया।

एक अखबार में रिपोर्ट छपी कि 500 छाओं के लिए आवासीय स्कूल महीनों से बनकर तैयार है, लेकिन इसमें पढ़ाई नहीं हो रही है। इससे झारखंड की बेटियां शिक्षा से वंचित हो रही हैं। इस खबर को देव कुमार ने ट्वीट किया। लिखा-माननीय मुख्यमंत्री @HemantSorenJMM जी से निवेदन है 500 छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य हेतु अविलंब बालिका आवासीय विद्यालय चालू कराने की कृपा करें। मुख्यमंत्री सोरेन ने इस ट्नीट को टैग करते हुए अपने शिक्षा मंत्री को ट्वीट किया। लिखा-मंत्री श्री .@Jagarnathji_mla जी – मामले का संज्ञान लेते हुए विद्यालय को जल्द से जल्द सुचारु रूप से चलाने हेतु विभाग को दिशा निर्देश दें।

इसी तरह राइट टू फूट कैंपेन, झारखंड ने ट्वीट किया-@LateharDistrict के बरवाडीह के लाभर के आदिवासी चिंतामन कई बार वृद्धा पेंशन का आवेदन दे चुके हैं लेकिन पेंशन शुरू नहीं हुई है। वे कहते हैं कि पेंशन शुरू नहीं हुआ तो वे डीसी से कहेंगे कि उन्हें जहर दे दें। संगठन ने बुजुर्ग का वीडियो भी शेयर किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने इस संगठन के ट्वीट के साथ जिले के डीसी को टैग करते हुए ट्वीट किया-.@LateharDistrict मामले का संज्ञान लेते हुए उचित कार्यवाही के सूचना दें।

इसी तरह मंदीप मल्लाह ने गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति का फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया- शिवलाल चौधरी, पिता स्व.घुरा चौधरी, ग्राम- मोतीहारा, डंडा,जिला-गढ़वा के निवासी है, जो बहुत दिनों से गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं, काफी निर्धन, असहाय होने के कारण इलाज नहीं हो पा रहा है। कृपया मदद करें। इस मामले में भी हेमंत सोरेन ने तुरत जिले के डीसी को टैग करते हुए ट्वीट किया-@dc_garhwa मामले का संज्ञान ले शिवलाल जी को उचित चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराते हुए सूचना दें।

पिछला रिकॉर्ड देखते हुए उम्मीद करनी चाहिए कि कुछ ही घंटों में तीनों मामलों में कार्रवाई होगी और जिले के डीसी और मंत्री ट्वीट करके जानकारी भी देंगे।

राजनीतिक संत बनने की राह चले नीतीश, जानिए कैसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*