Hijab के खिलाफ भगवा गमछे पहन प्रदर्शन, सिर्फ राहुल बोले

Hijab के खिलाफ भगवा गमछे के साथ प्रदर्शन, सिर्फ राहुल बोले

नफरत के बीज अब फसल बनकर दिखने लगे हैं। Hijab पहनी लड़कियों के आंदोलन के खिलाफ अब भगवा गमछे के साथ प्रदर्शन। नेताओं में पहली बार राहुल बोले।

कुमार अनिल

कर्नाटक के एक सरकारी स्कूल ने हिजाब पहने कर स्कूल में प्रवेश पर पांबदी लगा दी है। लड़कियों को कैंपस में जाने नहीं दिया जा रहा है। वे लगातार आवाज उठा रही हैं। आज इस वाकये में नया मोड़ आ गया। आज गले में भगवा गमछे लपेट कर सैकड़ों छात्रों ने स्कूल के सामने प्रदर्शन किया। अब तक किसी राजनीतिक दल ने इस मामले में कोई बायान नहीं दिया था, आज पहली बार राहुल गांधी ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि बेटियों को शिक्षा से वंचित नहीं किया जाना चाहिए।

जो नफरत के बीज वर्षों से बोए जा रहे थे, वो अब फसल बनकर साफ-साफ दिखने लगे हैं। कर्नाटक के एक कॉलेज ने सारे नियमों को ताक पर रखकर हिजाब पहनी लड़कियों के कॉलेज में प्रवेश पर रोक लगा दी। दो महीने बाद उनका एक्जाम है। कल उनके समर्थन में लड़कों ने प्रदर्शन किया। आज घटना ने तब नया मोड़ ले लिया, जब जब एक दूसरे कॉलेज के लड़के भगवा गमछा लपेट कर कॉलेज के गेट पर हिजाब के खिलाफ नारे लगाने लगे। वे जयश्रीराम का नारा भी लगा रहे थे।

हिजाब पहनी लड़कियों को प्रवेश पर रोक के खिलाफ पत्रकार, लेखक और प्रगतिशील समाज सवाल उठा रहा था कि जब भगवा पहनकर कोई सचिवालय में जा सकता है, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ सकता है, तो हिजाब पहन कर क्लासरूम में क्यों नहीं जा सकता। कई ने यह भी सवाल उठाया कि क्या कल सिख बच्चों के सिर में पट्टा बांधने का भी विरोध होगा क्या?

इस बीच आज राहुल गांधी ने ट्वीट किया- बेटियों की पढ़ाई के बीच में हिजाब को लाकर दरअसल हम देश की बेटियों के भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं। मां सरस्वती सबको बुद्धि दें। वह भेदभाव नहीं करतीं।

अभी लालू रिटायर नहीं हो रहे, तेजस्वी नहीं बनेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*