होली : पंचायत प्रत्याशी दो काम जरूर करें, दो बिल्कुल न करें

होली : पंचायत प्रत्याशी दो काम जरूर करें, दो बिल्कुल न करें

होली रंग-अबीर और प्रेम का त्योहार है। आप पंचायत चुनाव लड़ रहे हैं, तो दो काम जरूर करें और दो काम बिल्कुल नहीं करें। आइए, जानते हैं क्या करें और क्या नहीं।

कुमार अनिल

होली का रंग हवा में घुलने लगा है। अगर आप पंचायत चुनाव लड़ रहे हैं, तो दो काम जरूर करें। पहला, यह पता करिए कि आपके क्षेत्र में कौन-कौन परिवार बेहद आर्थिक संकट में हैं। ऐेसे परिवारों के घर भी होली अच्छे से मने, इसके लिए उन्हें मदद करें। इसमें पैसों की जरूरत होगी। इन पैसों का इंतजाम उनसे करें, जो सक्षम हैं। ऐसे परिवार अनेक होंगे, जो दूसरों की मदद करना चाहते हैं। आप पुल का काम करें। सक्षम लोगों से लेकर कमजोर लोगों की मदद करें। इस तरह आप दोनों परिवारों से जुड़ेंगे।

बांग्लादेश के काली मंदिर पहुंचे पीएम, नजर बंगाल पर

दूसरा काम बेहद खास है। आप अपने इलाके में नजर रखें कि अगर कोई होली नहीं खेलना चाहता है, तो उसके साथ कोई जबरदस्ती नहीं करे। खुराफाती तत्व ऐसे मौकों पर समाज में कटुता पौदा करते हैं। अगर वे ऐसा कर पाने में सफल हो गए, तो न सिर्फ आपके चुनाव पर असर पड़ेगा, बल्कि उससे भी ज्यादा समाज पर बुरा असर पड़ेगा। इसलिए होली पर सद्भाव बना रहे, इसके लिए सजग रहें।

दो काम नहीं करें

पहला, होली के अवसर पर शराब पीने-पिलाने का कोई ऑफर दे, तो इसे खारिज करें। उसे भी समझाएं कि शराब पीना कानूनन अपराध है। विरोधी भी साजिश कर सकते हैं। अगर शराब पीते आपका वीडियो वायरल हुआ, तो आप चुनाव जीतने के बजाय जेल में होंगे।

तेजस्वी पर 307, खुद गिरफ्तारी देने थाने जाएंगे तेजस्वी !

दूसरा, अश्लील गाने-बजाने से दूर रहें। अगर कोई आयोजन कर रहा है, तो उसे मना करें। यह हमारी संस्कृति को गंदा करना है। आप देखते होंगे कि अश्लील गाने पर नाचते लोगों का वीडियो वायरल होता है। यह आपकी वर्षों की मेहनत को एक मिनट में बरबाद कर सकता है।

सारण में जिला परिषद का चुनाव लड़ रहे कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सुरेंद्र राय कहते हैं कि होली प्रेम और सद्भाव का त्योहार है। समाज में भाईचारा बढ़ाने का त्योहार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*