होली से पहले हनुमान जी का अपमान, ये हैं कुछ जबरदस्त कमेंट

होली से पहले हनुमान जी का अपमान, ये हैं कुछ जबरदस्त कमेंट

होली से पहले हनुमान जी के अपमान का मामला थम नहीं रहा। कांग्रेस ने BJP को सद्बुद्धि के लिए किया हनुमान चालीसा का पाठ। ये हैं कुछ जबरदस्त प्रतिक्रियाएं।

मध्य प्रदेश के रतलाम में महिलाओं की बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता के मंच पर हनुमान की बड़ी प्रतिमा भी रखी थी। इसके बाद देश में बवाल हो गया। कार्यक्रम का आयोजन भाजपा ने किया था।

पत्रकार रूबी अरुण ने कहा-धरती फट गई और उसमें समा गए क्या सब के सब ? अभी तक किसी की भावना आहत नहीं हुई? जबकि यहां तो वाकई जोरदार होनी चाहिए थी. #Ratlam में महिलाओं की कुश्ती प्रतियोगिता हुई. बहुत अच्छी बात है. पर प्रतियोगिता के मंच पर अधम नराधाम मूर्ख लंपटों ने हनुमान जी की मूर्ति रख दी।

पत्रकार पुनीत कुमार सिंह ने कहा-इस वीडियो से कितने भक्तों की भावनाएं आहत हुई, रतलाम में भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हनुमान के मूर्ति के आगे और कोई अंग प्रदर्शन करता तो हिंदुत्व खतरे में आ गया होता. आहत गैंग वालों कहा हो?

मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की नेता नूरी खान ने कहा-मंच पर हनुमान जी की मूर्ति के सामने टू पीस में महिला बोडीबिल्डर्स की मॉडलिंग, चूंकि कार्यक्रम रतलाम मध्यप्रदेश भाजपा महापौर प्रहलाद पटेल ने कराया है इसलिए ना तो कोई रंग बेशर्म लगेगा, ना सनातन धर्म का अपमान ?

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भाजपा को सद्बुद्धि देने के लिए हर जिले में हनुमान चालीसा पाठ करने का आह्वान किया। इसके बाद कई जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ता हनुमान जी के अपमान के खिलाफ धरना दे रहे हैं और हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, ताकि भाजपा को सद्बुद्धि मिले। कांग्रेस ने कहा कि जल्द ही कार्रवाई नहीं की गई, तो भाजपा कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।

आचार्य कन्फ़्यूशियस ने लिखा-अखंड ब्रह्मचारी, अजर अमर, चिरकुमार, पवनपुत्र भगवान श्री हनुमान के सम्मुख रतलाम में बीजेपी द्वारा आयोजित बॉडी बिल्डिंग कार्यक्रम। जय बजरंग बली! रामराज्य बस चार कदम दूर है मित्रों। निरंजन निराला ने लिखा-हिंदू धर्म और बाल ब्रह्मचारी भगवान बजरंग बली का ऐसा अपमान इतिहास में कभी नहीं हुआ जैसा बीजेपी कर रही है।

कई भाजपा समर्थक कह रहे हैं कि इसमें आपत्ति नहीं की जानी चाहिए क्योंकि कार्यक्रम बॉडी बिल्डिंग का था। इस पर कई लोगों ने रगड़ दिया।

तमिलनाडु BJP ने माना बिहार BJP ने झूठ फैलाया, गरजे तेजस्वी