अस्पताल में नमाज अदा करने पर महिला पर एफआईआऱ

अस्पताल में नमाज अदा करने पर महिला पर एफआईआऱ

प्रयागराज के अस्पताल के एक खाली कमरे में एक महिला ने अपने बीमार संबंधी की सेहत के लिए नमाज अदा की, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के अस्पताल के एक खाली कमरे में एक महिला ने अपने परिजन की अच्छी सेहत के लिए नमाज अदा की। इसी बीच किसी ने महिला का वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया। इसके बाद पुलिस ने तुरत एफआईआर दर्ज कर ली। टीवी चैनलों पर भी खबर प्रसारित होने लगी। महिला पर एफआईआर दर्ज होने पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है कि क्या अस्पताल में अपनों की जान बचाने के लिए कोई भगवान या खुदा को याद भी नहीं कर सकता।

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने यूपी पुलिस को टैग करते हुए कहा-अस्पताल में हर व्यक्ति अपने भगवान/अल्लाह को याद करता है, जिसके परिवार का कोई बीमार है इस पीड़ा को वही समझ सकता है। FIR तो उस ज़हरीले व्यक्ति पर दर्ज करनी चाहिये जिसने वीडियो बनाकर वायरल किया। @myogiadityanath जी @Uppolice को इतना भी तंग नज़र मत होने दीजिए। पत्रकार कौशिक राज ने कहा-अस्पताल में कौन अपने खुदा को याद नहीं करता? ये अपराध कबसे हो गया? एक धर्म को प्रताड़ित करने के लिए हमारा कानून और कितना गिरेगा।

ऑफिस ऑफ आईएनएन ने लिखा-ये कैसा भारत बना दिया हमने? अपने देश मे तो अस्पतालों में बाकायदा मंदिर बने होते है, ताकि दुखी लोग अपने प्रियजन के स्वाथ्य लाभ के लिए प्रार्थना कर सके। क्या अब किसी को अस्पताल में अपने धार्मिक आस्था और रीति रिवाज के अनुसार प्रार्थना करने का हक नही? ऐसे में तो देश बर्बाद हो जाएगा। दीपक अग्रवाल ने लिखा है-अभी भागवत सिर्फ मस्जिद तक गए हैं #भारत_जोड़ो_यात्रा को और आगे बढ़ने दें ये नमाज पढ़ेंगे भी पढ़ने देंगे भी जितने नफराती कीड़े हैं न #BharatJodaYatra उनके ऊपर कीड़े मारने के स्प्रे जैसा काम करेगी किसी का परिजन भर्ती हो और वो उसके खैरियत की दुआ कर रही हो तो क्या वो गुनाह हो गया?

मदरसा-मस्जिद में जाने के पीछे क्या है संघ का एजेंडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*