देवघर में ईडी की बड़ी कार्रवाई, मुंगेर का आतंक भरत यादव का व्हाइट हाउस होटल सील

देवघर(झारखंड)।कभी मुंगेर का आतंक रहे सरगना भरत यादव के देवघर के बावनबीघा के पास स्थित होटल व्हाइट हाउस पर ईडी ने छापेमारी कर होटल को सील कर दिया है।
नौकरशाही ब्यूरो,मुकेश कुमार
 
 
 
दरअसल हत्या,डकैती, रंगदारी और जालसाजी के 27 मामलों में आरोपी भरत यादव ने जुर्म के जरिए काली कमाई करके बिहार व झारखंड के शहरों और गांव में अकूत संपत्ति हासिल कर रखी थी।दूसरों को चकमा देने के लिए उसने परिजनों के नाम पर भी संपत्ति अर्जित किए थे।इसको लेकर ईडी की जांच में मिले सबूत के आधार पर पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लाउंड्रिंग एक्ट) के तहत सरगना भरत यादव की अवैध संपत्ति को जब्त किया गया है।
 
 
 
इसी क्रम में आज देवघर के नगर थाना अंतर्गत होटल व्हाइट हाउस में छापा मारा गया था।प्रवर्तन निदेशालय के पटना प्रक्षेत्र के प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग सहायक निदेशक अतुल कुमार के नेतृत्व में पटना और दिल्ली से आई पांच सदस्यीय ईडी की एक टीम ने लगभग तीन घंटे तक होटल के कागजात की गहन पड़ताल की।हालांकि अधिकारियों ने मीडिया को सीधे तौर पर कोई जानकारी नही दी।लेकिन बताया जा रहा है कि होटल मालिक भरत यादव में खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी की टीम जांच करने आई थी।
 
 
 
बहरहाल जांच के बाद ईडी के अधिकारियों ने होटल को सील कर दिया है।होटल के बाहर एक नोटिस भी चस्पा दिया गया है।जिसमे यह संपत्ति इडी के अपने कब्जे में लेने की सूचना दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*