भारत बंद में फंसे BJP सांसद ने झुल्लाते हुए कहा आरक्षण का विरोध हुआ तो छिड़ेगा गृहयुद्ध

भारत बंद के चपेटे में भाजपा सांसद हुक्मदेव नारायण यादव ने धमकी दी है कि अगर आरक्षण का विरोध जारी रहा तो देश में गृहयुद्ध हो जायेगा. सांसद का यह बयान ऐसे समय में आया है जब  बंद समर्थकों ने घेर लिया और उन्हें गाड़ी छोड़ कर पैदल जाना पड़ा.

एक न्यूज वेबसाइट की खबर के अनुसार सांसद मधुबनी में भाजपा कार्यालय जा रहे थे. सांसद जब रास्ते में थे तो उनकी गाड़ी को बंद समर्थकों ने घेर लिया और गाड़ी आगे बढ़ने से रोक दी गयी. इसके बाद सांसद पैदल ही भाजपा की दफ्तर की तरफ चल पड़े. उन्होंने कहा कि आरक्षण का विरोध जारी रहा तो देश के 80 प्रतिशत लोग सड़कों पर उतर आयेंग तब देश को गृहयुद्ध का सामना करना पड़ेगा.

गौरतलब है कि मंगलवार को आरक्षण के खिलाफ भारत बंद का आयोजन किया गया था. इस दौरान अनेक जगहों पर छिटपुट हिंसा की भी खबर है. बंद के दौरान एनडीए के एक अन्य नेता व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को भी हाजीपुर के निकट लोगों ने घेर लिया और उनके साथ हाथापाई करने की कोशिश की गयी. खबर है कि उनके विरुद्ध नारेबाजी भी की गयी. कुशवाहा मोतिहार जा रहे थे जहां उन्हें पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना था. वह वहां नहीं पहुंच सके.

याद रहे कि आरक्षण के विरोध में किये गये बंद का आह्वान किसी संगठन की तरफ से खुल कर नहीं किया गया था लेकिन इसमें सवर्णों की भागीदारी थी. इनकी मांग है कि आरक्षण के दायरे को सीमित किया जाये. राजद समेत अनेक दलित संगठन कहते रहे हैं कि भाजपा सरकार आरक्षण समाप्त करने में जुटी है. भाजपा के अनेक नेता जैसे गिरिराज सिंह व सीपी ठाकुर खुल कर आरक्षण के विरुद्ध अपना विचार देते रहे हैं.

ऐसे में हुक्मदेव नारायण का बयान भारतीय जनता पार्टी के लिए सिरदर्द बन सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*