बालू पर बवाल:लोजपा नेता व पूर्व MLC हुलास पांडेय के घर से 40 किलो चांदी बरामद, राजद को मिला हमले का मौका

 लोजपा नेता व पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय के घर से आयकर विभाग ने चालीस किलो चांदी जब्त की है. हुलास के लेनदेन सुभाष यादव से रहे हैं. आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद एनडीए पर आक्रामक होने का राजद को अवसर मिल गया है.

हत्या के प्रयास समेत अनेक संगीन जुर्म के आरोपी रहे हुलास पांडेय के 52 बैंक खातों को पहले ही सील किया जा चुका है. आयकर की कार्रवाई के बाद अभी और खुलासे होने की संभावना है. मालूम हो कि सुभाष यादव के यहां पहले ही कार्रवाई हो चुकी है. जिससे राबड़ी देवी के साथ लेन-देन की बात सामने आयी थी. जिसके बाद भाजपा नेताओं ने राबड़ी देवी पर आरोपों की झड़ी लगा दी थी. लेकिन आयकर विभाग की ताजा कार्रवाई के बाद अब राजद को एनडीए पर हमला करने का आधार मिल गया है.

आयकर अधिकारियों ने हुलास पांडेय की उपस्थिति में यह कार्रवाई की. इस दौरान लॉकर में मिली 40 किलो चांदी को जब्त कर लिया गया. बाजार में इसकी कीमत 16 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है.  इसके अलावा बड़ी संख्या में निवेश से जुड़े कागजात भी मिले हैं.
 गौरतलब है कि 23 फरवरी को ब्रॉडसन कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक सुभाष यादव के 12 ठिकानों पर रेड किया गया था. इसके दो-तीन दिन बाद हुलास पांडेय के समनपुरा वाले घर पर आयकर ने रेड किया था.इससे पहले आयकर विभाग ने हुलास पांडेय के 52 बैंक खातों को सील कर दिया था. इन खातों में करोड़ों रुपये जमा होने की सूचना है.
हुलास पांडेय की छवि आपराधिक रही है. चुनावों के दौरान उन्होंने खुद पर हत्या के प्रयास के कारण आईपीसी की धारा 307, 325, 379 समेत अन्य कई एफआईआर का जिक्र कर रखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*