38 जिले, 243 विधान सभा व तमाम प्रखंडों में मानव शृंखला में कूदे लोग

38 जिले, 243 विधान सभा व तमाम प्रखंडों में मानव शृंखला में कूदे लोग

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ व आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में महागठबंधन ने बिहार के तमाम 38 जिलों, 243 विधानसभा क्षेत्रों व सभी प्रखंडों में मानव शृंखला का आयोजन किया.

महागठबंधन ने मानव शृंखला का आयोजन कर जहां आपसी एकता को मबजबूती से स्थापित किया वहीं केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार व राज्य की नीतीश सरकार के खिलाफ आम जन में व्यापक मैसेज देने में सफल रहा है.

शनिवार को 12 बजते बजते महागठबंधन के लाखों समर्थक सड़कों पर उतर आये जबकि पटना में राजद नेता तेजस्वी यादव ने खुद मोर्चा संभाला और पटना के बुद्ध स्मृति पार्क में अपने समर्थकों के साथ जमा हो गये. अवसर पर राजद, कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआएमएल व सीपीआई के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

इस अवसर पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार व केंद्र सरकार पर जम कर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों को बर्बाद करने की साजिश दोनों सरकारें कर रही हैं. उन्होंने जोर दे कर कहा कि कृषि से जुड़े काले कानून वापस लिये जायें.

उधर माले नेताओं ने भी इस अवसर पर केंद्र व सूबे की सरकारों के खिलाफ हमलावर रुख दिखाते हुए कहा कि काले कानून के खिलाफ आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक इन्हें वापस नहीं लिया जाता.

उधर कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास के नेतृत्व में में भी मानव शृंखला का आयोजन किया गया

माले ने इस अवसर पर एक विडियो जारी करते हुए लिखा- बिहार के शहरों व गांवों में आज लाखों लोगों ने दिल्ली बाॅर्डर पर डटे किसानों के साथ एकजुटता दिखा मानव श्रृंखलाआें का आयोजन किया. भाकपा-माले समेत सभी महागठबंधन पार्टियों ने इसका आवाहन किया. बिहार के नागरिकों ने हाथ से हाथ जोड़ कर किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*