दसवीं कक्षा में सफल 150 छात्र-छात्राओं को ह्युमन वेल्फेयर फाउंडेशन ने किया पुरस्कृत

Humen Welfare Foundation  ने 2019 की दसवीं बोर्ड परीक्षा में अधिकतम अंकों से पास करने वाले 150 छात्र-छात्राओं को पुर्सकृत किया. इस समारोह का आयोजन पटना के एएन सिन्हा इंस्टिच्युट में किया गया.

ह्युमेन वेलफेयर फाउंडेशन का पुरस्कार समारोह

ह्युमेन वेलफेयर फाउंडेशन का पुरस्कार समारोह

इस अवसर पर बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के निदेशक मोइजुद्दीन ने पुरस्कार समारोह की प्रशंसा की और कहा कि ऐसे आयोजनों से छात्रों का हौसला बढ़ता है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों में शिक्षा के प्रति लगाव में लगातार इजाफा हो रहा है.

समारोह में शामिल जमायते इस्लामी हिंद, बिहार हलका के अमीर मौलाना रिजवान इस्लाही ने इस बात पर संतोष जताया कि पिछले कुछ वर्षों में अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं में करियर के प्रति बेदारी बढ़ी है.

ह्युमेन वेलफेयर फाउंडेशन की प्रशंसा करते हुए मौलाना इस्लाही ने कहा कि छात्रों में शिक्षा के प्रति रुझान विकसित करने की उसकी योजना सराहनीय है.

इस कार्यक्रम में करियर काउंसिलर आमिर अंसारी ने छात्रों की रूचि के अनुसार भविष्य की शिक्षा चुनने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि बच्चों को इस धारणा से निकलने की जरूरत है कि मैट्रिक के बाद इंजीनियरिंग और मेडिकल के क्षेत्र में करियर बनाना ही जरूरी है. उन्होंने लॉ, साइंस, कम्प्युटर सरीखे दर्जनों क्षेत्रों का उल्लेख किया जिसमें बच्चे अपना करियर बना कर समाज व देश के लिए बड़ा योगदान कर सकते हैं.

 

काबिले जिक्र है कि ह्युमेन वेलफेयर फाउंडेशन हर साल होनहार छात्रों को पुरस्कृत करता है. फाउंडेशन की यह योजना बिहार समेत अेक राज्यों में चलती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*