मैं भूमिहार हूं, तेजस्वी की सरकार बनाएंगे ये लालू को बताने आया हूं

मैं भूमिहार हूं, बिहार में तेजस्वी की सरकार बनाएंगे यही लालू यादव को बताने आए हैं’

मैं भूमिहार हूं. इस बार तेजस्वी को सीएम बनाऊंगा यह बात लालू को बताने आया हूं.

दीपक कुमार ठाकुर,बिहार ब्यूरोचीफ पटना

यह नजारा है राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन का. आरजेडी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है. उनके चाहने वाले रांची के रिम्स अस्पताल के बाहर जमा हैं. इस भीड़ में एक ग्रूप वैसी जाति की है जो आम तौर पर लालू यादव से दूर रहती है. यह जाति है भूमिहार.

आरजेडी कार्यकर्ता अपने-अपने हिसाब से लालू यादव का जन्मदिन मना रहे हैं। भ्रष्टाचार के मामले में दोषी लालू यादव रांची के होटवार जेल में सजा काट रहे हैं। तबियत ठीक नहीं होने के चलते वे रांची के रिम्स में एडमिट हैं। इसी वजह से बिहार और झारखंड के विभिन्न हिस्सों से कार्यकर्ता उनसे मिलने रिम्स पहुंचे हैं।

यहां बिहार के मुजफ्फरपुर से आने का दावा करने वाले एक कार्यकर्ता ने चौंकाने वाला बयान दिया है। इस कार्यकर्ता ने कहा कि वह भूमिहार समाज से है और बिहार में तेजस्वी यादव की सरकार बनाना चाहता है।

यही बात वह लालू यादव को बताने आया है। कैमरे के सामने उस शख्स ने कहा कि मुजफ्फरपुर से हम लोग लालू प्रसाद यादव की लंबी उम्र की कामना करने आए हैं। बिहार में परिवर्तन की लहर है। नीतीश कुमार बिहार में भूमिहारों को बहुत ठग दिए। भूमिहार समाज इस बार जोर लगाकर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनायेगा। हम लोग भूमिहार हैं।

बिहार की पूरी जनता कह रही है कि नीतीश कुमार नकारा हैं। जितना कहा जाए उतना कम है। 85 दिन में एक दिन भी बाहर नहीं निकले। प्रवासियों के मामले में पूरी तरह फेल हुए हैं। जो लोग रोजी-रोजगार के लिए बाहर गए थे उन्हें नीतीश कुमार वापस बिहार आने नहीं देना चाह रहे थे। उनका घर तो बिहार में ही है ना। घर नहीं जाएगा तो कहां जाएगा। कारोबारियों ने निकाल दिया तो आदमी घर ही तो आएगा। इस बार इनका (नीतीश कुमार) का मामला साफ है। इस बार तेजस्वी सरकार बनाएंगे, हम यही कहने लालूजी के पास आयें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*