IAS और BAS के कई अधिकारियों को सौंपी गई नई जिम्‍मेवारी  

राज्‍य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा और बिहार प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों को तबादला कर दिया है. सामान्‍य प्रशासन विभाग से जारी अधिसूचना के अनुसार, भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी पंकज कुमार पाल को विशेष सचिव श्रम संसाधन विभाग, बिहार बनाया गया. इसके अलावा उन्‍हें अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बिहार कौशल विकास मिशन, निदेशक नियोजन एवं प्रशिक्षण श्रम संसाधन विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वर्तमान में ये पूर्णिया में डीएम पद पर कार्यरत थे.

नौकरशाही डेस्‍क

वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव प्रदीप कुमार झा को जिला पदाधिकारी पूर्णिया के पद पर पदस्थापित किया गया है. श्रम संसाधन विभाग के अपर सचिव संजय कुमार सिंह को स्वास्थ्य विभाग में अपर सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है. इसके अलावा वे राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक का पद भी संभालेंगे.

मधुबनी के जिला पदाधिकारी गिरिवर दयाल सिंह को शिक्षा विभाग में सयुंक्त सचिव का पदभार सौंपा गया है. वहीं, शीर्षत कपिल अशोक को मधुबनी के जिलाधिकारी का पदभार दिया गया. ये बिहार राज्य जल पर्षद में प्रबंध निदेशक के पद पर थे. डॉ प्रतिमा एस के वर्मा को बिहार राज्य जल पर्षद का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बनाया गया है. प्रतिमा वर्तमान में बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के अपर मिशन निदेशक के पद पर कार्यरत थीं. वे अभी अनिवार्य सेवाकालीन प्रशिक्षण को गयी हैं. मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर सचिव राहुल रंजन महिवाल को ग्रामीण विकास विभाग के अपर सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

वहीं, बिहार प्रशासनिक सेवा के उप सचिव स्‍तर के अधिकारियों को भी नई जिम्‍मेवारी सौंपी गई है. पदस्‍थापना के लिए प्रतीक्षारत अरशद फिरोज को उप सचिव शिक्षा विभाग, बिहार और मो शमीम अख्‍तर को वरीय उप समाहर्त्‍ता लखीसराय का प्रभार सौंपा गया है. जिला परियोजना प्रबंधक गया के सत्‍येंद्र कुमार को वरीय उप समाहर्त्‍ता शिवहर और पटना नगर निगम में भू-संपदा पदाधिकारी सुश्री आरती को ग्रामीण विकास विभाग में विशेष कार्य पदाधिकारी की जिम्‍मेवारी सौंपी गई है.

इसके अलावा बिहार प्रशासनिक सेवा के ही अपर समाहर्त्‍ता स्‍तर के पदाधिकारियों को भी नई जिम्‍मेवारी दी गई है. पदस्‍थापना के लिए प्रतीक्षारत ओम प्रकाश को अपर समाहर्त्‍ता, नवादा का प्रभार दिया गया है. पटना नगर निगम के उप नगर आयुक्‍त विनय कुमार मंडल को उप विकास आयुक्‍त सह मुख्‍य कार्यपालक पदाधिकारी लखीसराय और उप विकास आयुक्‍त सह मुख्‍य कार्यपालक पदाधिकारी, लखीसराय रमेश कुमार को उप निदेशक पंचायती राज कोसी प्रमंडल स‍हरसा का प्रभार सौंपा गया है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*