IAS अधिकारी को जान का खतरा, पुलिस से मांगी सुरक्षा

IAS अधिकारी को जान का खतरा, पुलिस से मांगी सुरक्षा

IAS अधिकारी भी अब सुरक्षित नहीं रहे, वह भी भाजपा शासित राज्य में। मध्यप्रदेश के IAS अधिकारी लोकेश कुमार जांगिड़ को जान से मारने की धमकी मिली है।

मध्यप्रदेश के आईएएस अधिकारी लोकेश कुमार जांगिड़ कई दिनों से चर्चा में हैं। उन्होंने कोविड महामारी की दूसरी खतरनाक लहर के दौरान भ्रष्टाचार का मामला पकड़ा। उन्होंने ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की खरीद में भ्रष्टाचार का मामला पकड़ा।उन्हें दो दिन पहले फोन पर धमकी मिली। धमकी देनेवाले ने कहा कि छह महीने के लिए छुट्टी पर चले जाओ। उसके बाद से आईएएस अधिकारी परेशान हैं। उन्होंने तत्काल राज्य के डीजीपी से पुलिस सुरक्षा की मांग की। हालांकि उन्हें अबतक सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है।

आईएएस अधिकारी को फोन पर धमकी देनेवाले ने कहा कि तू जानता नहीं कि तुमने किससे पंगा लिया है। मीडिया में लिखना बंद कर दो। तू अपने बच्चे की भी फोटो खूब डालता है। कल से छह महीने के लिए छुट्टी पर चले जाओ।

दरअसल पूरे मामले का तार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी जुड़ता है। 2014 बैच के मध्यप्रदेश कैडर के IAS अधिकारी लोकेश कुमार जांगिड़ का एक वाट्सएप चैट भी चर्चा में है। उन्होंने आईएएस एसोसिएशन के ग्रुप में लिखा था कि उनके खिलाफ मुख्यमंत्री के कान भरे गए। जिस अधिकारी पर उन्होंने तबादला कराना का शक जाहिर किया है, उनकी पत्नी किरार महासभा की सचिव हैं। इसी जातीय संगठन की अध्यक्ष हैं मुख्यमंत्री की पत्नी। दोनों की जाति एक ही है।

Assam : ज्यादा बच्चे हुए तो नहीं मिलेगा योजनाओं का लाभ

लोकेश की फील्ड पोस्टिंग के अभी साढ़े 4 साल हुए हैं, लेकिन उनके 8 बार ट्रांसफर हो चुके हैं। असका अर्थ है कि हर 6 महीने में उन्हें तबादला का सामना करना पड़ा। इतना तबादला होने का अर्थ पाठक समझ सकते हैं। उनकी छवि ईमानदार अधिकारी की रही है। उन्होंने जिस तरह भ्रष्टाचार का मामला पकड़ा, वह भी साबित करता है।

अररिया में बना हई फाउंडेशन का अस्पताल, कोरोना का फ्री इलाज

विपक्ष का कहना है कि जब आईएएस अधिकारी ही सुरक्षित नहीं हैं, तो भाजपा शासन में आम जनता का हाल समझा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*