PM मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले IAS मोहम्मद मोहसिन के निलंबन पर बवाल, कांग्रेस ने भी उठाये सवाल

PM मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले IAS मोहम्मद मोहसिन के निलंबन पर बवाल, कांग्रेस ने उठाये सवाल

PM नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले कर्नाटक काडर के आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन को बुधवार को चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया। वह संबलपुर लोकसभा क्षेत्र में सामान्य पर्यवेक्षक के तौर पर तैनात थे। सोशल मीडिया पर यह खबर तेजी से वॉयरल हो रही है. उधर कांग्रेस ने इस कदम की कड़ी आलोचना करते हुए इस फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई है.

 
आयोग के आदेश में कहा गया है कि मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा के तहत गणमान्य व्यक्तियों के निर्देशों के अनुरूप अपनी ड्यूटी को अंजाम नहीं दिया। इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है। 
 
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संबलपुर में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की जांच करना निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत नहीं था। एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को ऐसी जांच से छूट प्राप्त होती है।
 
माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी को अचानक हुई चेकिंग की वजह से पीएम मोदी को 15 मिनट का इंतजार करना पड़ा।
 
कांग्रेस ने इस मामले पर आज सुबह प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट किया गया। इसमें लिखा है: चुनाव आयोग ने एक अधिकारी को वाहनों की जांच का उसका काम करने के लिए निलंबित कर दिया गया। प्रचार में इस्तेमाल होने वाले वाहन नियमों के दायरे में आते हैं। प्रधानमंत्री के वाहन को तलाशी से छूट नहीं मिलती। मोदी हेलिकॉप्टर में ऐसा क्या ले जाते हैं जो वो भारत को देखने देना नहीं चाहते।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एक विडियो सामने आया था जिसमें यह देखा जा सकता था कि पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर से काले रंग का एक बक्सा उतारा गया जिसे कुछ लोग टांग कर एक निजी वाहन में रख रहे थे. कांग्रेस का दावा था कि वह वाहन प्रधान मंत्री के काफिले का हिस्सा नहीं था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*