इस युवा कलेक्टर ने दे दिया IAS से इस्तीफा, राजनीति में हाथ आजमाने की तैयरी

IAS अफसर बनने का सपना अक्सर युवा पालते हैं. लेकिन इस युवा आईएएस अफसर ने कलेक्टरी को अब बॉय-बॉय कह दिया है.

IAS Op Chaudhary, BJP joins

आईएएस ओपी चौधरी ने दिया इस्तीफा, भाजपा से चुनाव लड़ने की संभवाना( ‘twitter Photo)

ये आईएएस अफसर हैं ओपी चौधरी. छत्तीसगढ़ के रायपुर के कलेक्टर हैं. लेकिन  आज इन्होंने अचानक  आईएएस से त्यागपत्र दे दिया. इसकी सूचना ओपी चौधरी ने ट्विटर पर दी है. उन्होंने लिखा है कि- “मेरे गांव से निकलकर रायपुर कलेक्टर बनने तक के 13 साल के सफर में जिंदगी ने मुझे अनेकों चुनौतीपूर्ण अवसर दिये।इस सफर में हजारों लोगों ने मुझे साथ दिया,सबको शुक्रिया..मैं अब अपनी माटी और अपने लोगों की बेहतरी के लिये अपना समय देना चाहता हुँ। इसलिये मैंने IAS से त्यागपत्र दे दिया है”.

ABP news ने लिखा है कि  दरअसल छत्तीसगढ़ में कई दिनों से रायपुर कलेक्टर ओपी चौधरी के बीजेपी के टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चा चल रही थी. अब उनके इस्तीफा देने से इन चर्चाओं को भी बल मिला है कि शायद ओपी चौधरी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि चुनाव लड़ने की खबरों पर ओपी चौधरी ने अब तक प्रतिक्रिया नहीं दी है.

कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कलेक्टर को बीजेपी का एजेंट करार दिया है. उधर बीजेपी ने भी कलेक्टर के चुनाव लड़ने की चर्चा से इंकार नहीं किया है. चौधरी कहां से चुनाव लड़ेंगे और कब वो बीजेपी जॉइन करेंगे इसको लेकर अभी कुछ साफ नहीं है.

उधर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी, जो खुद भी आईएएस रह चुके हैं ने बड़ी सधी हुई प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने चौधरी को नसीहत देते हुए कहा है कि उन्हें रिस्क लेना ठीक नहीं उन्हें सावधान रहना चाहिए. हालांकि जोगी ने यह भी कहा कि  यह उनके मन की बात है. यह सच भी हो सकता है. उनकी व्यक्तिगत रुचि का मामला है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*