दो प्रमंडलीय आयुक्‍त समेत 16 आईएएस अधिकारियों का तबादला

बिहार सरकार ने प्रशासनिक स्तर पर बड़े बदलाव करते हुये आज भारतीय प्रशासनिक सेवा के 16 अधिकारियों का तबादला कर दिया, जिनमें दो आयुक्त और पांच जिलाधिकारी शामिल हैं।


सामान्य प्रशासन विभाग की जारी अधिसूचना के अनुसार, तिरहुत प्रमंडल, मुजफ्फरपुर के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल को उद्योग विभाग के सचिव तथा मगध प्रमंडल, गया के आयुक्त पंकज कुमार पाल को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभग के सचवि के पद पर स्थानांतरित किया गया है।
इसी तरह स्वास्थ्य विभाग के सचिव असंगबा चुबा आओ को मगध प्रमंडल, गया का आयुक्त, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव पंकज कुमार को तिरहुत प्रमंडल, मुजफ्फरपुर का आयुक्त तथा श्रम संसाधन विभाग के सचिव के. सेंथिल कुमार को कोसी प्रमंडल, सहरसा के आयुक्त के पद पर तबादला किया गया है।

अधिसूचना के अनुसार, पूर्णिया के जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में सचिव वहीं बेगूसराय के जिलाधिकारी राहुल कुमार को पूर्णिया का जिलाधिकारी के पद पर स्थानांतरित किया गया है।
इसी तरह समस्तीपुर के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह को पंचायती राज विभाग का निदेशक बनाया गया है। उन्हें बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी के परियोजना निदेशक की अतिरिक्त जिम्मेवारी भी सौंपी गई है। वहीं, वर्ष 2014 बैच के आईएएस अधिकारी एवं भोजपर, आरा के उप विकास आयुक्त शशांक शुभंकर को समस्तीपुर के जिलाधिकारी के पद पर तबादला किया गया है। उन्हें समस्तीपुर के बंदोबस्त पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
सीतामढ़ी के जिलाधिकारी डॉ. रंजीत कुमार सिंह शिक्षा विभाग (प्राथमिक शिक्षा) निदेशक बनाया गया है। वहीं, बांका की उप विकास आयुक्त अभिलाषा कुमारी शर्मा को सीतामढ़ी का जिलाधिकारी बनाया गया है।

शिक्ष विभाग (प्राथमिक शिक्षा) निदेशक अरविंद कुमार वर्मा को बेगूसराय का जिलाधिकारी, वैशाली के जिलाधिकारी राजीव रौशन को ग्रामीण विकास विभाग में अपर सचिव जबकि राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में संयुक्त सचिव उदिता सिंह को वैशाली का जिलाधिकारी बनाया गया है। उद्योग विभाग में सचिव लोकेश कुमार सिंह को स्वास्थ्य विभाग में सचिव के पद पर तबादला किया गया है। उन्हें बिहार स्वास्थ्य सुरक्षा समिति के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी तथा सामान्य प्रशासन विभाग के जांच आयुक्त पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
इसी तरह कटिहार के उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, जिला परिषद अमित कुमार पांडेय को मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह नगर आयुक्त पटना नगर निगम के पद पर पदस्थापित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*