इधर मुखिया जी को वोट दिया, उधर बैंक खाता से पैसा उड़ा

इधर मुखिया जी को वोट दिया, उधर बैंक खाता से पैसा उड़ा

आम आदमी कहां-कहां, किससे-किससे बचे! किसी को पिन नंबर-ओटीपी नहीं नहीं बताना चाहिए, यह तो जानते हैं, पर वोट देते ही खाता से पैसा उड़ गया।

आरोपित रवि के पास से बरामद सामग्री

बिहार में ऑनलाइन ठगी का चौंकानेवाली वाकया सामने आया है। पंचायत चुनाव में लोगों ने वोट दिया और घर पहुंचे, तो मोबाइल पर मैसेज देखा कि बैंक खाते से पैसा निकल गया है। पहले एक आदमी शिकायत करने पहुंचा, तो चुनाव अधिकारी ने मानने से इंकार कर दिया। फिर दूसरा व्यक्ति शिकायत लेकर पहुंचा, तब भी चुनावकर्मी मानने को तैयार नहीं थे। देखते-देखते कई लोग यही शिकायत लेकर पहुंचने लगे। तब चुनाव कर्मियों ने पुलिस और उच्च अधिकारियों को फोन किया। घटना मुंगेर की है। मामले में एक को गिरफ्तार किया गया है।

मुंगेर के सदर प्रखंड की नौवागढ़ी पंचायत का चुनाव चल रहा था। यहां मतदान में गड़बड़ी न हो, इसलिए बायोमिट्रिक मशीन लगाया गया था। इसमें मतदान से पहले मतदाताओं को अंगूठा लगाने के लिए कहा जा रहा था। अबतक मिली जानकारी के अनुसार यहीं के कर्मियों ने खाते से पैसे उड़ाए। यहां से 12 लोगों के खाते से पैसे निकाले गए। इन सभी को दो बार मशीन में अंगूठा लगाने को कहा गया था। जिन लोगों का पैसा खाते से निकाला गया, उन लोगों ने बताया कि आधार वेरिफिकेशन के नाम पर दो बार अंगूठा लगाने को कहा गया।

जानकारी मिलने के बाद अनुमंडल पदाधिकारी खुशबू कुमारी मतदान केंद्र पहुंचीं और लोगों से पूछताछ की। इसके बाद बायोमिट्रिक कर्मी रवि कुमार सिंह को हिरासत में ले लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। जिले के एसपी जगन्नाथ रेड्डी ने कहा कि युवक को जेल भेजा जाएगा। ऑनलाइन ठगी में 12 लोगों के खाते से 36 हजार रुपए उड़ाया गया। अभी -अभी मिली खबरों के अनुसार रवि ने जुर्म कबूल कर लिया है। वह एक बैंक के सीएसपी से जुड़ा है। उसने बताया कि उसके चुनाव आयोग का बायोमिट्रिक था। साथ में वह अपना बायोमिट्रिक बी ले गया था। इसी के सहारे उसने खाते से रुपए उड़ाए।

कर्नाटक के बाद दिल्ली में चर्च के सामने हंगामा, बोर्ड तोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*