बिहार में हिट हुआ गाना…अब ड्यूटी लगा मधुशाला में

बिहार में हिट हुआ गाना…अब ड्यूटी लगा मधुशाला में

जमाना तेजी से बदल रहा है। सोशल मीडिया पर कुछ मिनटों का गाना भी धूम मचा देता है। बिहार में हिट हुआ गाना…अब ड्यूटी लगा मधुशाला में। राजद ने शेयर किया गीत।

बिहार में का बा… के बाद एक गाना आज सोशल मीडिया में तेजी से फैल रहा है, जिसके बोल हैं-ताला बंद करो पाठशाला में, अब ड्यूटी लगा मधुशाला में। इस गीत को तीन लोगों ने गाया है। यह गीत महज 24 सेकेंड का है, पर तेजी से पोपुलर हो रहा है।

मास्टर साहब लो सुन, आया नया कानून, पी के जो हुआ जो टुन, उसको पकड़ो चुन-चुन, क के शिक्षा का खून, गाओ नीतीश का गुन, ताला बंद करो, ताला बंद करो अब पाठशाला में, तालाबंद करो, अब ड्यूटी लगा मधुशाला में, ताला बंद करो, ताला बंद करो अब पाठसाला में। आप भी सुनिए नया गीत-

इस गीत में युवा कलाकारों की गायनशैली बिहारी लोकगीत पर आधारित है। तीनों जिस अंदाज में ठेहुना मोड़कर बैठे हैं और गीत गा रहे हैं, वह लोगों को आकर्षित कर रहा है।

इस गीत के पीछे नीतीश सरकार का वह आदेश है, जिसमें सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को शराब पीनेवालों और बेचनेवालों की सूचना सरकार को देने का आदेश दिया गया है। यह गीत बिहार की पहले से जर्ज शिक्षा व्यवस्था पर करारा व्यंग्य है। सरकारी स्कूलों में बिहार के गरीबों के ही बच्चे पढ़ते हैं और सरकार के इस नए आदेश से शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो जाएगी। कोरोना काल में पहले ही बच्चों की पढ़ाई बंद है। सरकार के पास बच्चों की पढ़ाई छूट जाने की भरपाई का कोई प्लान नहीं है, इसके विपरीत शिक्षकों को मद्य निषेध में लगाने की योजना जरूर है।

इस गीत को सूर्यगढ़ा से राजद विधायक प्रह्लाद यादव ने सबसे पहले ट्विटर पर शेयर किया। बाद में इसे राजद ने रिट्वीट किया। फिर तो गीत वायरल हो गया। अब तक गीत गानेवाले कलाकारों के नाम की जानकारी नहीं मिली है, पर कहना पड़ेगा, प्रस्तुति शानदार है। सरकार की नीतियों की आलोचना व्यंग्य के जरिये, गीतों के जरिये देने का तरीका लोकप्रिय हुआ है। इससे पहले बिहार में का बा..गीत काफी लोकप्रिय हो चुका है।

राहुल को सिर्फ 1 चैनल पर 16 लाख ने सुना, क्यों बना ऐतिहासिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*