पटना में भारतीय जन संचार संस्थान का सालाना जलसा, महानिदेशक से ले कर पूर्व छात्रों तक का जमावड़ा

पटना. देश के प्रतिष्ठित जनसंचार संस्थान आईआईएमसी के महानिदेशक केजी सुरेश ने कहा है कि क्षेत्रीय भाषाओं में खबरों को पाठक ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं जिससे क्षेत्रीय भाषाओं की पत्रकारिता मजबूत हो रही है. उन्होंने कहा कि आईआईएमसी ने पाठकों और दर्शकों की रुचि के मद्देनजर बदलते मीडिया जरूरतों को ध्यान में रखकर मराठी और मलयालम जैसी क्षेत्रीय भाषाओं में कोर्स शुरू कर दिया है. 

पत्रकारित के पूर्व छात्रों के साथ महानिदेशक

सुरेश ने एलुम्नाई को संस्थान के विकास, नए पाठ्यक्रम और कैंपस से अवगत कराते हुए बताया कि इस बात के प्रयास हो रहे हैं कि संस्थान पीजी कोर्स शुरू करे और संस्थान के पुराने छात्र एक साल की अतिरिक्त पढ़ाई करके पीजी की डिग्री पा सकें. केजी सुरेश पटना में आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन के सालाना मिलन समारोह कनेक्शन्स पटना को संबोधित कर रहे थे.
समारोह में डीजी केजी सुरेश ने एबीपी न्यूज के रिपोर्टर उत्कर्ष कुमार सिंह को कृषि रिपोर्टिंग कैटेगरी का इफको ईमका अवार्ड 2017 प्रदान किया. अवार्ड के तहत विजेता को ट्रॉफी, प्रमाण पत्र, सैमसंग टेबलेट और 51 हजार रुपए का चेक दिया गया. बिहार सरकार के वित्त विभाग की प्रधान सचिव और आईआईएमसी की पूर्व रजिस्ट्रार सुजाता चतुर्वेदी ने संस्थान से जुड़ी यादों को ताजा किया और भरोसा दिलाया कि एलुम्नाई के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं. पीआईबी, पटना के एडीजी मयंक अग्रवाल ने आईआईएमसी के एडीजी के बतौर कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि पटना में उन्हें ऐसा लग रहा है कि बिछड़ा हुआ आईआईएमसी परिवार फिर से मिल गया है.
एलुम्नाई मीट की अध्यक्षता ईमका के बिहार चैप्टर अध्यक्ष भोलानाथ ने की और संचालन महासचिव साकिब खान ने किया. मीट को कनेक्शन्स के मुख्य आयोजनकर्ता नितिन प्रधान, वरिष्ठ एलुम्नाई प्रमोद मुकेश, राजीव रंजन चौबे, केके लाल, कल्याण रंजन, ईमका राजस्थान चैप्टर की अध्यक्ष अमृता मौर्या, ईमका के संस्थापक सदस्य रीतेश वर्मा ने भी संबोधित किया. समारोह में वरिष्ठ पत्रकार शमी अहमद, प्रेम रंजन, रजनीश कुमार, निखिल आनंद, अजय नंदन, सत्यव्रत मिश्रा, अभिमन्यु साहा, नीरज प्रियदर्शी, भूषण कुमार, अभिषेक कुमार, बीडीओ  राहुल चंद्रा, अमरजीत कुमार समेत दर्जनों एलुम्नाई शामिल हुए. धन्यवाद ज्ञापन सुविज्ञ दुबे ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*