IIT व मेडिकल के 486 के छात्रों ने उठाया एलिट इंस्टिच्युट के इस अभियान का लाभ, अब भी है अवसर

 इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश-परीक्षाओं में अपने उत्कृष्ट परिणाम के लिये चर्चित पटना के एलिट इन्स्टिच्युट ने जी-मेन और नीट-मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिये ऑल-इंडिया टेस्ट-सीरिज की घोषणा की थी, जिसके अन्तर्गत 12 जनवरी 2018 से 25 मार्च 2018 तक जी-मेन और नीट-मेडिकल के 8 प्रोग्रेसिव-टेस्ट( पार्ट-टेस्ट) हो चुके हैं, जिसमें एलिट संस्थान के अलावे पटना में तीन अलग-अलग केन्द्रों पर इसकी परीक्षा  संचालित की गई और विभिन्न संस्थानों के 486 छात्र-छात्राओं ने इसका लाभ उठाया.

एलिट की इस योजना के लिये 518 छात्रों ने  रजिस्ट्रेशन करवाया और 486 छात्रों ने इस परीक्षा का लाभ बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के मुफ्त में उठाया,जिससे वैसे बच्चे भी लाभान्वित हो पाये, जो आर्थिक-रुप से सुदृढ नहीं थे.

इस परीक्षा के अंतर्गत दो मॉडल-टेस्ट (फुल-सिलेबस) बाँकी है, जो 1 अप्रैल 2018 (रविवार) को खत्म हो जायेगा.

एलिट संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने बताया कि इस टेस्ट-सीरिज की प्रत्येक परीक्षा का सॉल्यूशन (हल) छात्रों के लिये तैयार किया गया है,जिससे छात्रों को सही आंकलन में सहयोग मिलेगा और परीक्षा को लेकर दक्षता भी बढेगी.

सभी प्रश्न-पत्रों सॉल्यूशन (हल) छात्रों को संस्थान के बोरिंग रोड(पटना) स्थित कार्यालय से मुफ्त दी जायेगी, जहाँ छात्र अपनी क्रमांक-संख्या बताकर इसको प्राप्त कर सकते हैं.

एलिट के संस्थापक-निदेशक अमरदीप झा गौतम ने बताया कि अगर कोई छात्र-छात्रा किसी कारणवश इस टेस्ट-सीरिज में शामिल नहीं हो पाया हो तो वह अपने घर पर भी सभी प्रश्न-पत्रों और उसका सॉल्यूशन(हल) पत्राचार-शुल्क देकर अपने घर पर डाक-सेवा के माध्यम से मँगवा सकते हैं. इसके लिये संस्थान के  दूरभाष/ई-मेल किसी पर भी सम्पर्क कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*