IIT रैंकिंग में गतालखाने में पहुंचा पटना,तेजस्वी ने CM को दी ‘बधाई’

IIT रैंकिंग में गतालखाने में पहुंचा पटना,तेजस्वी ने CM को दी ‘बधाई’

IIT बंगलोर ने देश के बड़े शहरों की रैंकिंग इंडेक्स जारी किया है. इसमें 7 में से 6 बिंदुओं पर पटना देश के सबसे निचले पायदान पर है.

IIT रैंकिंग में गतालखाने में पहुंचा पटना,तेजस्वी ने CM को दी ‘बधाई’

इस रैंकिंग को देख कर तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जबर्दस्त कटाक्ष करते हुए उन्हें ‘बधाई’ दी है. तेजस्वी ने कहा है कि तमाम पेरामीटर्स पर निचले पायदान पर बने रहने के लिए बिहार के नियुक्त चीफमिनिस्टर को खूब सारी बधाई.

Smart City पर 31 माह कोई काम नहीं बैठक व नाश्ता पर उड़ा दिये 2 लाख रुपये

तेजस्वी ने कहा है कि चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, स्वास्थ्य का मामला हो या फिर अपराध या भ्रष्टाचार की बात हो. साम्प्रदायिकता हो, पाल्युशन या माइग्रेशन जैसे मुद्दे हों. तेजस्वी ने कहा कि पिछले पंद्रह साल से नियुक्ति पर सीएम बनते रहे नीतीश कुमार को ढेर सारी बधाई.

गौरतलब है कि IIT बंगलोर ने पुणु,मुम्बई, कोलकाता, दिल्ली चेन्नई, इंदौर, लखनऊ और पटना जैसे शहरों की रैंकिंग जारी की है. यह रैंकिंग बुनियादी सुविधायें, आर्थिक विकास, सुरक्षा, यातायात सुविधा, पर्यावरणीय प्रभाव, औद्योगिक विकास आदि इंडैक्स पर रैंकिंग जारी की है. इन तमाम मुद्दों पर एक में लखनऊ व एक में इंदौर निचले पायदान पर है. बाकी 7 में से 6 मुद्दों पर पटना सबसे गतालखाने में है.

2005 में सरकार संभालने के बाद नीतीश कुमार ने माइग्रेशन, आर्थिक विकास और पर्यावरण जैसे मुद्दे पर बिहार को अग्रणि बनाने का सपना दिखाते रहे हैं. लेकिन आईआईटी की रैंकिंग ने उनके तमाम प्रयासों को नकार दिया है.

इसे रैंकिंग को तेजस्वी ने ट्विटर पर भी शेयर किया है और नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए लिखा है कि ‘नियुक्ति’ पर मुख्यमंत्री बनते रहे नीतीश कुमार को बधाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*