naukarshahi.com का असर,बाल विवाह करवाने वाला पिता गया जेल

सीतामढ़ी में 8 साल की बच्ची की शादी 28 साल के दुल्हे से करने वाले बच्ची के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. naukarshahi.com ने यह खबर छापी थी.

child marriage in Bihar

नीतीश के बाल विवाह कानून की निकली हवा, आठ साल की बेटी बनी दुल्हन

सीतामढ़ी से दीपक कुमार ठाकुर,ब्यूरो प्रमुख,मिथिलांचल

बाल विवाह रोकने के लिए सीएम नीतीश कुमार मुहिम चला रहे हैं.लेकिन इसके बावजूद भी ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं. ताजा मामला सीतामढ़ी जिले का है. जहां गुरूवार 10 दिसम्बर को 28 साल के एक दूल्हे की शादी महज 8 साल की मासूम बच्ची के साथ कर दी गयी.

मामला सामने आने के बाद प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है. सीतामढ़ी एसपी ने बेलसंड एसडीओ और डीएसपी को मामले की जांच करने का निर्देश दिया था. उन्होंने फौरन कार्रवाई करते हुए नाबालिग बच्ची के पिता को अरेस्ट कर लिया.

naukarshahi.com ने सबसे पहले इस खबर को प्रमुखता से उजागर किया था, जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई शुरू की. सीतामढ़ी एसपी अनिल कुमार ने नौकरशाही डॉट कॉम की खबर पर संज्ञान लेते हुए बेलसंड एसडीओ और डीएसपी को जांच के आदेश दिए थी.

यही खबर थी-नीतीश के बाल विवाह कानून की निकली हवा, आठ साल की बेटी बनी दुल्हन

जांच टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के तिलक ताजपुर गांव से लड़की के पिता को अरेस्ट कर लिया. पुलिस ने नाबालिग को भी बरामद कर लिया है.

सीतामढ़ी एसपी अनिल कुमार ने नौकरशाही डॉट कॉम के मिथिलांचल ब्यूरो प्रमुख दीपक कुमार ठाकुर को बताया कि आरोपी पिता से पूछताछ कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस की दबिश बढ़ने के कारण नाबालिग बच्ची की बहन ने उसे थाने में लाकर सौंप दिया.एसपी अनिल कुमार ने मामले को उजागर करने के लिए नौकरशाही मीडिया का आभार जताया.

बता दें कि बीते गुरूवार को बेलसंड थाना क्षेत्र के डुमरा गांव में शिव मंदिर के प्रांगण में आठ साल की मासूम बच्ची की शादी 28 साल के युवक के साथ चोरी-छिपे कर दी गयी थी. मिली जानकारी के मुताबिक दूल्हा बलुआ गांव का रहने वाला है. इस शादी में बलुआ गांव का सरपंच भी शामिल हुआ था.इस खबर को सबसे पहले नौकरशाही डॉट कॉम ने प्रमुखता से उजागर किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*