Imran Khan ;फासिस्ट मोदी ने गुजरात के बाद दिल्ली के मुसलमानों को बर्बाद कर दिया

Imran Khan ने कहा फासिस्ट मोदी ने गुजरात के बाद दिल्ली के मुसलमानों को बर्बाद कर दिया

narendra modi and imran khan

Imran Khan ने कहा फासिस्ट मोदी ने गुजरात के बाद दिल्ली के मुसलमानों को बर्बाद कर दिया

पाकिस्तानी प्रधान मंत्री Imran kHan ने दिल्ली हिंसा पर कहा है कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात में जिस तरह मुसलमानों को तबाह व बरबाद किया अब प्रधान मंत्री के रूप में मुसलमानों की वही तबाही दिल्ली में हुई है.

Imran Khan ने ट्विट करते हुए कहा है कि  मैं लगातार कहता रहा हूं कि मोदी का  हिंदू वर्चस्ववादी नजरिया 1930 के दशक के नाजी जर्मनी में से प्रेरित है जहां पूरी ताकत हिटलर के हाथों में सिमटी थी. मोदी ने मुख्यमंत्री रहते ( 2002 में) गुजरात में मुसलमानों को तबाह बरबाद किया था और अब हम सब कुछ वैसा ही नयी दिल्ली में देख रहे हैं.

इमरान खान ने कहा कि  जो तस्वीरें आ रही हैं उससे साफ लगता है कि मुसलमानों के घर, मस्जिद और मकबरे जलाये जा रहे हैं. ये ठीक वैसा ही है जैसे 1930 के दशक में नाजी जर्मनी में  हुआ था. उन्होंने कहा कि विश्व समुदाय को इस निर्मम सच्चाई को स्वीकार करना होगा और मोदी के  वर्चस्ववादी  फासिस्ट नजरिये को रोकना चाहिए.
 

इससे पहले इमरान खान ने कैम्ब्रीज युनिवर्सिटी की टीचर के एक बयान को साझा किया है जिसमें वह बता रही हैं कि कैसे दिल्ली में मुसलमानों के घरों, दुकानों और मुसलमानों की पहचान करके उन्हें तबाह किया जा रहा है, जलाया जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है.
गौरतलब है कि नयी दिल्ली में भाजपा नेता कपिल मिश्रा के भड़काऊ भाषण के बाद अचानक दिल्ली में हिंसा भड़क उठी थी. इस दौरान सैकड़ों घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में आग लगा दी गयी. करीब चालीस लोगों की हत्या कर दी गयी जबकि 200 से ज्यादा लोगों को गोली लगी है.
ध्यान रहे कि देश भर में पिछले दो महीने से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के खिलाफ भाजपा के नेता ने सड़क पर उतर कर रोकने का ऐलान किया था. इसके बाद बड़े पैमाने पर हिंसा भड़क उठी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*