भारत में पहली बार दशहरे पर रावण की जगह प्रधानमंत्री का पुतला जला: राहुल गाँधी

भारत में पहली बार दशहरे पर रावण की जगह प्रधानमंत्री का पुतला जला: राहुल गाँधी

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर विधान सभा क्षेत्र के पक्दीह्वा-दौनाहा स्थित मिडिल स्कूल में जनसभा को संबोधित करते हुए.

शाहबाज़ की रिपोर्ट

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने पश्चिम चंपारण की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा की (भारत के इतिहास में) पहली बार दशहरे में रावण दहन के बजाय प्रधानमंत्री (नरेन्द्र मोदी) का पुतला दहन हुआ है.

राहुल गाँधी ने आज बिहार चुनाव के दुसरे चरण का चुनाव प्रचार शुरू किया. उन्होंने पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर और दरभंगा जिले के कुशेश्वर स्थान में जनसभा को संबोधित किया है.

राहुल गाँधी ने इशारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रधानमंत्री पद की गरिमा को गिराने का आरोप लगाते हुए पश्चिम चंपारण की जनसभा में यहाँ तक कह दिया कि “(भारत के इतिहास में) पहली बार पंजाब में रावण कि जगह प्रधानमंत्री का पुतला जलाया गया”. उन्होंने आगे कहा कि इस घटना से देश के किसानों एवं नौजवानों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ गुस्सा प्रतीत होता है.

बिहार चुनाव: पहले चरण की वोटिंग से ही NDA में मायूसी की लहर

राहुल गाँधी ने बेरोज़गारी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर कटाक्ष करते हुए कहा “”अब प्रधानमंत्री अपने भाषणों में यह नहीं कहते हैं कि वे दो करोड़ नौकरियां देंगे। क्योंकि बिहार के लोगों ने महसूस किया है कि उन्होंने झूठ बोला था। मैं गारंटी दे सकता हूं कि अगर आज पीएम आते हैं और दो करोड़ युवाओं को रोजगार देते हैं तो शायद भीड़ उन्हें भगा दे”।

बता दें कि पश्चिम चंपारण सहित पूर्ण बिहार में आज विधान सभा चुनाव के लिए मतदान हुआ हैं. लेकिन इसके बाद (7 नवम्बर को) पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर (जहाँ राहुल गाँधी ने जनसभा की) में लोक सभा उपचुनाव भी होने वाला है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता एवं महागठबंधन CM उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने सीट बटवारे के समय कांग्रेस पार्टी को उपचुनाव में समर्थन देने का भी ऐलान किया था.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक वास्तविकता है कि बिहार में युवाओं को नौकरी नहीं मिल सकी है। “आप बिहार में नौकरी नहीं कर सकते। यह वास्तविकता है। राज्य के किसानों और युवाओं के साथ कोई समस्या नहीं है। आपके सीएम नीतीश कुमार और पीएम के साथ समस्या है। वे आपको सच्चाई नहीं बताते हैं। मोदी ने हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था।

मुंगेर गोलीकांड पर मोदी-गोदी मीडिया चुप, भाजपा के वोटर्स में भारी नाराज़गी

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने वाल्मीकि नगर में विधान सभा चुनाव के लिए राजेश सिंह को उम्मीदवार बनाया है। जबकि लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रवेश कुमार मिश्रा को टिकट दिया गया है. जदयू सांसद बैद्यनाथ महतो की मृत्यु के कारण वाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र के लिए लोक सभा का उपचुनाव होना है.

पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर लोक सभा का उपचुनाव 7 नवंबर को होगा और नतीजे 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*