‘इनका चले तो देश को बिहार बना दें’ मंत्री के बयान पर RS में हंगामा

‘इनका चले तो देश को बिहार बना दें’ मंत्री के बयान पर RS में हंगामा

मोदी सरकार के मंत्री ने बिहार का अपमान किया। RJD सांसद मनोज झा पर कहा कि ‘इनका वश चले तो देश को बिहार बना दें’। मंत्री से माफी की मांग। हंगामा।

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकरा के भाजपाई मंत्री पियूष गोयल ने बुधवार को बिहार का मखौल उड़ाया और अपमानजनक टिप्पणी की। उन्होंने राजद सांसद मनोज झा पर कहा कि इनका वश चले, तो ये देश को ही बिहार बना दें। इस बयान पर राजद ने कड़ा प्रतिवाद किया है। राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि बिहार महान राज्यों में एक है। केंद्रीय मंत्री का बयान बिहार के मेहनसकश लोगों और आम अवाम का अपमान है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री गोयल से तत्काल बिहार की जनता से माफी मांगने की मांग की। माफी नहीं मांगने पर राजद सांसद ने राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनकड़ को बिहार के अपमान के खिलाफ पत्र लिखा और कहा कि बिहार संघीय भारत का एक राज्य है। मंत्री ने न सिर्फ बिहार का अपमान किया है, बल्कि संघीय ढांचे को भी कमजोर किया है।

राजद ने भी भाजपाई केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। राजद ने कहा-“इनका बस चले तो देश को बिहार ही बना दें!” केंद्रीय मंत्री श्री @PiyushGoyal जी का सदन में यह कथन दुर्भाग्यपूर्ण, दंभपूर्ण, पूर्वाग्रह और एलिटिज़्म से भरा है। यह भाजपा के राष्ट्रवादी ढोंग की भी पोल खोलता है। इसके लिए केंद्र सरकार और पीयूष गोयल जी समस्त बिहार से माफ़ी माँगें।

राजद सांसद मनोज झा ने राज्यसभा के चेयरमैन को लिखे पत्र में कहा है कि बिहार के साथ लंबे समय तक उपेक्षा की गई। हमेशा ही बिहारी को दूसरे दर्जे का नागरिक समझा गया। उसका अपमान करने के बजाय उसे मदद और सहानुभूति की जरूरत है। उन्होंने पत्र में पूछा कि केंद्रीय मंत्री का बयान क्या केंद्र सरकार के बिहार के प्रति तिरस्कारपूर्ण रवैये का प्रमाण है?

केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल द्वारा बिहार के सम्बन्ध में की गई अपमानजनक टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने केन्द्र सरकार और भाजपा से सार्वजनिक रूप माफी मांगने की मांग की है।

NHRC पर केंद्र से टकराव बढ़ा, नीतीश ने पूछा गुजरात क्यों नहीं गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*