इंटरनेशनल साइंस ओलम्पियाड में Abdul Raquib Reza बने बिहार टॉपर

इंटरनेशनल साइंस ओलम्पियाड में Abdul Raquib Reza बने बिहार टॉपर

बिहार के सिमुलतला आवासीय विद्यालय में कक्षा सात के छात्र Abdul Raquib Reza ( अब्दुल राकिब रेजा) ने इंटरनेशनल साइंस ओलम्पियाड में बिहार के साथ जोनल स्तर टॉप रैंक प्राप्त कर लिया है. उन्होने ओलम्पियाड में चौथा रैंक प्राप्त किया है.

अब्दुल राकिब रेजा ने नौकरशाही डॉट कॉम को बताया कि उन्होंने इस प्रतियोगिता में सौ फीसद अंक प्राप्त किया. इससे पहले उन्होंने ओलम्पियाड के लेवल एक और लेवल दो में भी टाप रैंक प्राप्त किया. इसके बाद उन्हें मेडल ऑफ एक्सैलेंस गोल्ड प्राप्त हुा.

गौरतलब है कि अब्दुल राकिब रेजा पूर्वी चम्पारण के छौड़ादानो प्रखंड के दरपा पंचायत में पिपरा गांव के रहने वाले हैं. उनके पिता रईसुल आजम स्थानीय स्कूल में शिक्षक हैं.

राकिब रेजा ने पिछले वर्ष सिमुलतला अवासीय विद्यालय ( Simultala Awasiya Vidyalaya) की प्रेवश परीक्षा में शानदार पॉरफार्मेंस किया था. अब्दुल राकिब रेजा अपने कक्षा में टॉप छात्र हैं जिसके चलते उनके शिक्षकों का उन्हें खूब स्नेह मिलता है.

उनकी इस शानदार सफलता पर सिमुलतला के शिक्षकों ने बधाई दी है.

उधर जैसे ही यह खबर अब्दुल राकिब रेजा ने अपने पिता को दी तो यह खबर गांव में फैली. गांव के लोग पिता रईसुल आजम को बधाई देते हुए कहा कि अब्दुल राकिब ने गांव का नाम रौशन किया है. अब्दुल राकिब की इस शानदार कामयाबी पर नूरुल आजम, रऊफुल आजम व चचा शमसुल आजम ने भी बधाई दी है.