IPS ने शुरू किया ‘वैभव-30’, निर्धन छात्रों को मिलेगी मुफ्त कोचिंग

IPS ने शुरू किया ‘वैभव-30’, निर्धन छात्रों को मिलेगी मुफ्त कोचिंग

बिहार के IPS अधिकारी विकास वैभव लगातार आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए मदद करते रहे हैं। अब शुरू हुआ ‘वैभव-30’।

आपीएस अधिकारी विकास वैभव बिहार के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए हमेशा कुछ नया करते रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं के छात्र उनके बड़े प्रशंसक रहे हैं। अब उन्होंने वैभव-30 शुरू करने की घोषणा की है, जिसमें 30 निर्धन और प्रतिभाशाली छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा की ऑफलाइन तैयारी कराई जाएगी।

विकास वैभव के वैभव-30 में बीपीएससी की चैयारी कराई जाएगी। यहां मुफ्त कोचिंग उन छात्रों को दी जाएगी, जो आक्थिक रूप से कमजोर हैं, पर उनमें प्रतिभा है। IPS विकास वैभव ने ट्वीट करके कहा-आइए, मिलकर प्रेरित करें बिहार! IITJEE तथा NEET में आर्थिक रूप से कमजोर 80 प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए पटना तथा भागलपुर में विशेष व्यवस्था के साथ अब BPSC के वैसे अभ्यर्थियों के लिए भी #LetsInspireBihar अभियान के अंतर्गत “The Officer’s Academy” संस्थान द्वारा व्यवस्था की गई है।

आईपीएस विकास वैभव ने इसके साथ ही ऑफिसर्स-50 की भी शुरुआत की है। इसके तहत निर्धन परंतु प्रतिभाशाली 50 छात्रों को बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार तक की तैयारी निःशुल्क कराई जाएगी। जो भी छात्र उनकी पहल का हिस्सा बनकर सफलता की उड़ान चाहते हों, वे उनसे जुड़ सकते हैं। इसके लिए उन्होंने एक फोन नंबर भी जारी किया है, जहां से आप विस्तृत जानकारी पा सकते हैं। ये है फोन नंबर-9199904298।

सोशल मीडिया पर उनकी इस पहल का सभी स्वागत कर रहे हैं। अभी तक अधिकतर निःशुल्क कोचिंग देनेवाली संस्थाएं इंजीनियरिंग या मेडिकल पर ही जोर देती रही हैं। आईपीएस विकास वैभव ने अब ऑफिसर्स बनने की राह आसान कर दी है। जो छात्र बीपीएससी की तैयारी करना चाहते हैं, उनके लिए यह अच्छा मौका है। उनकी यह पहल लेट्स इंस्पायर बिहार के कोलाबरेशन से शुरू की गई है।

Hijab आंदोलन बना, लड़कियों के समर्थन में उतरे छात्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*