IPS विकास वैभव की पहल, महिला दिवस पर गार्गी अवार्ड

IPS विकास वैभव की पहल, महिला दिवस पर गार्गी अवार्ड

IPS विकास वैभव ने फिर एक शानदार पहल की है। 8 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस सम्मेलन और गार्गी अवार्ड देंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन जारी है।

बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी विकास वैभव Let’s Inspire Bihar के जरिये बिहारी छात्र-छात्राओं की प्रतिभा निखारने, उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचाने का रास्ता आसान करने में लगे हैं। अब उन्होंने महिला सशक्तीकरण की दिशा में भी नई पहल की है। 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उन्होंने एक सम्मेलन आयोजित किया है, जिसका विषय है- बिहार के विकास में महिलाओं की भूमिका। सम्मेलन में शामिल होने तथा अपनी बात रखने के लिए रजिस्ट्रेशन का कार्य प्रारंभ हो चुका है।

8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर यह कार्यक्रम पटना के आईएमए हॉल में आयोजित किया गया है। सम्मेलन में लेट्स इंस्पायर बिहार गार्गी अवार्ड 2022 प्रदान किया जाएगा। लेट्स इंस्पायर बिहार ने इसके लिए एक पोस्टर भी जारी किया है। कार्यक्रम में यंग वूमन थॉट एंबेसडर 2022, यंग वूमन लिटरेसी एंबेसडर 2022, यंग वूमन आर्ट एंबेसडर 2022 भी चुनी जाएंगी।

आईपीएस विकास वैभव दिवस के लेट्स इंस्पायर बिहार के इस पूरे आयोजन पर गौर करें, तो इसका जोर छात्राओं तथा युवा महिलाओं पर है, जिनके पास बिहार के विकास के लिए, महिला सशक्तीकरण के लिए कोई नया विचार हो। उन नए विचारों को विकास वैभव मंच दे रहे हैं। सचमुच बदलाव के लिए पहले तो नया विचार ही चाहिए। फिर उस विचार को जमीन पर साकार करने की जरूरत होगी।

कार्यक्रम में साक्षरता तथा कला के क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं को भी सामने लाने का प्रयास है। पूरे कार्यक्रम को देखने से लगता है कि यह सिर्फ परंपरागत सेमिनार की तरह नहीं है, बल्कि बिहारी प्रतिभाओं को सामने लाते हुए बिहार के विकास में महिलाओं की भूमिका को सामने लाना है। विस्तृत जानकारी आप लेट्स बिहार इंसाप्यर की वेबसाइट या आईपीएस विकास वैभव के ट्विटर हैंडल से हासिल कर सकते हैं।

हवा पहचानिए, अयोध्या डीएम ने केसरिया बोर्ड हटा लगाया हरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*