इतिहास के आटे से वर्तमान की रोटी नहीं बन सकती : अखिलेश

इतिहास के आटे से वर्तमान की रोटी नहीं बन सकती : अखिलेश

कश्मीर फाइल्स को टैक्स-फ्री करनेवाली भाजपा सरकार अब पृथ्वीराज चौहान पर अक्षय कुमार की फिल्म को टैक्स फ्री कर सकती है। अखिलेश के हमले के बाद छिड़ी जंग।

यूपी की भाजपा सरकार कश्मीर फाइल्स के बाद पृथ्वीराज चौहान पर बनी अक्षय कुमार की फिल्म को टैक्स फ्री करने जा रही है। इस पर प्रदेश में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने जबरदस्त हमला किया। कहा,ऐतिहासिक फ़िल्म देखने के बाद कैबिनेट से आग्रह है कि उप्र की वर्तमान हालत भी देखें। इतिहास के आटे से वर्तमान की रोटी नहीं बन सकती। मालूम हो कि आज योगी सरकार के सारे मंत्रियों ने अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज देखी। यूपी कांग्रेस ने फिल्म देखते मंत्रियों की तस्वीर के साथ लिखा-जनता ने प्रदेश देखने के लिए चुना था, ये सिनेमा देख रहे हैं। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह भी इस फिल्म के बड़े बैनर के सामने अक्षय कुमार के साथ फिल्म का प्रोमोशन करते दिखे।

गुजराती लेखक उर्वीश कोठारी ने लिखा-पृथ्वीराज चौहाण बने अक्षय कुमार के लिए ‘चंद’ शब्दः चार बांस चौबीस गज, अंगुल अष्ट प्रमाण। इतने पे इतिहास है, तु पढ़ तो सही ‘चौहाण’। Uppsala University में पीस और कनफ्लिक्ट पढ़ानेवाले प्रो. अशोक स्वैन ने लिखा-पृथ्वीराज चौहान ने अपने अधिकतर युद्ध हिंदू राजाओं के खिलाफ लड़े। उनके पास मोहम्मद गोरी से अधिक सैनिक थे, फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा और मारे गए। इसकी वजह राजपूत खेमे के भीतर की आपसी लड़ाई थी। क्या इसी इतिहास पर हम गर्व करें?

ढाई महीना पहले मार्च में कश्मीर फाइल्स को यूपी की भाजपा सरकार ने टैक्स फ्री किया था। दुखद बात यह है कि आज ही खबर आ रही है कि कश्मीरी पंडितों ने फिर कश्मीर से पलायन शुरू कर दिया। पीएम पैकेज के तहत नौकरी पानेवाले राहुल बट की 12 मई को आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। उसके बाद से कश्मीरी पंडित लगातार आंदोलन कर रहे हैं, पर उनकी मांगे अनसुनी रहीं। उनका आंदोलन चल ही रहा था कि इसी बीच एक शिक्षिका की आतंकवादियों ने हत्या कर दी। अब आज खबरे आ रही हैं कि कश्मीर से कश्मीरी पंडित सामूहिक पलायन कर रहे हैं।

RCP को अध्यक्ष बनाने का शुरू हो गया आक्रामक अभियान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*