IYC की गोवा बैठक : बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ होगा आंदोलन

IYC की गोवा बैठक : बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ होगा आंदोलन

कोरोना में सेवा का कीर्तिमान बनाने के बाद महंगाई के खिलाफ संघर्ष कर रही IYC की गोवा में बैठक जारी है। बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ होगा राष्ट्रव्यापी आंदोलन।

कोरोना की पहली और खासकर दूसरी लहर में जब अपने रिश्तेदार भी नजदीक आने से डर रहे थे, तब युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में मरीजों की जिस प्रकार मदद की, उसे कभी देश नहीं भूल सकता। उसके बाद महंगाई के खिलाफ युवा कांग्रेस ने देश में कई अभियान चलाए। उसी युवा कांग्रेस की गोवा में दो दिवसीय राष्ट्रीय बैठक जारी है। आज बैठक समाप्त होगी। कल पणजी में विशाल सभा होगी, जिसे संगठन के अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास सहित अन्य नेता संबोधित करेंगे।

युवा कांग्रेस की इस बैठक में संगठन के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष शामिल हैं। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास तथा एआईसीसी के ज्वाइंट सेक्रेटरी कृष्णा अलावारु ने बताया कि महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ युवा कांग्रेस राष्ट्रव्यापी आंदोलन करेगी। युवा कांग्रेस ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन को हर तरह से ताकत देने का भी निर्णय लिया।

आंदोलन के अलावा दो मोर्चे पर युवा कांग्रेस पूरा ध्यान दे रही है। देश में गांधी, नेहरू के विचार, लोकतंत्र -धर्मनिरेपक्षता के मूल्यों को जनता में मजबूती से स्थापित करने के लिए काम करेगी। इसी सिलसिले में आजादी के 75 वें वर्ष को भी देशभर में वैचारिक आंदोलन के रूप में तब्दील करने का कार्यक्रम तैयार कर रही है।

युवा कांग्रेस की बैठक को कल पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि NMP स्कीम, जिसके तहत देश की संपत्ति बेची जा रही है, यह दिन दहाड़े डकैती है। उन्होंने इस मुद्दे पर देश के आम लोगों को जागरूक करने की अपील की।

अमित शाह बोले 1947 के पहले भी था लोकतंत्र, उठे ये सवाल

हर दल के युवा संगठन हैं, लेकिन जिस प्रकार युवा कांग्रेस ने पीड़ित जनता की सेवा और उनके अधिकारों के लिए संघर्ष किया है, उससे युवा कांग्रेस की प्रतिष्ठा बढ़ी है। बैठक में बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल भी शामिल हैं।

बिहार सरकार फिर कर रही अति पिछड़ों की हकमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*