जहरीली शराब से मौत : राजद गोपालगंज पहुंचा, चिराग चंपारण

जहरीली शराब से मौत : राजद गोपालगंज पहुंचा, चिराग चंपारण

जहरीली शराब से मरनेवाले सभी गरीब थे। सरकार ने उनके प्रति कोई सहानुभूति नहीं दिखाई। आज राजद की टीम गोपालगंज पहुंची, चिराग पासवान चंपारण में।

गोपालगंज के मोहम्मदपुर में जहरीली शराब से मौत के बाद परिजनों को सांत्वना देते चिराग पासवान।

बिहार में दिवाली के पहले और बाद में जहरीली शराब से 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने जहरीली शराब बनानेवालों के खिलाफ सख्ती की घोषणा की, लेकिन जो सरकारी विफलता के शिकार हुए, उनके लिए किसी प्रकार की मदद की घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नहीं की। मरनेवाले सभी गरीब थे। कई घरों में अब कोई कमानेवाला नहीं बचा। उन परिवारों का क्या होगा, यह सवाल बना हुआ है।

इस बीच आज राजद की उच्च स्तरीय टीम गोपालगंज पहुंची और लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान गोपालगंज और चंपारण में पीड़ित परिवारों से मिले। पूर्व मंत्री और राजद नेता शिवचंद्र राम के नेतृत्व में राजद के वरिष्ठ नेताओं की एक टीम आज गोपालगंज में जहरीली शराब से मौत वाले परिवारों से मिलने पहुंची। राजद नेताओं की टीम आज गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर गांव पहुंची। यहां जहरीली शराब से 13 लोगों की मौत हुई है। राजद नेताओं ने गांव के 22 लोगों को 11-11 हजार रुपए पार्टी की तरफ से सहयोग के बतौर दिया। टीम में शिवचंद्र राम के साथ विधायक प्रेमशंकर यादव भी हैं।

आज लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री @iChiragPaswan जी ने ग्राम तेल्हुआ, पंचायत दक्षिण तेल्हुआ, थाना व प्रखण्ड नौतन, जिला पश्चिमी चंपारण में जहरीली शराब से हुए मृतकों के परिवार के लोगों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। इससे पहले वे गोपालगंज जिले में भी जहरीली शराब से मरनेवालों के परिजनों से मिले। चिराग पासवान ने गोपालगंज और चंपारण में पत्रकारों से बात करते हुए मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए सहायता तथा हर परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने की मांग की। जदयू के ट्विटर हैंडल से पिछले 48 घंटे में जहरीली शराब से मौत मामले पर कुछ नहीं कहा गया है।

राज्य में जहरीली शराब से हो रही मौतों की गंभीरता को देखते हुए राजद द्वारा प्रभावित जिलों के लिए अलग-अलग जांच टीम का गठन किया गया है।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि पूर्व सांसद और कुढनी के विधायक अनिल कुमार सहनी की अध्यक्षता मे प ॰चम्पारण के लिए गठित टीम में विधायक मनोज कुमार यादव , पूर्व विधायक फैसल रहमान, मतस्यजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अरविन्द कुमार सहनी , प्रदेश महासचिव निर्भय अम्बेडकर और मुजफ्फरपुर जिलाध्यक्ष रमेश गुप्ता सदस्य बनाये गए हैं।
मुजफ्फरपुर जिला मे जहरीली शराब कांड की जांच के लिए विधायक भाई वीरेन्द्र की अध्यक्षता मे गठित जांच टीम में विधायक मुन्ना यादव , विधायक इसराइल मंशुरी, विधायक निरंजन राय , प्रदेश उपाध्यक्ष सिपाही लाल महतो एवं प्रदेश महासचिव डॉ प्रेम कुमार गुप्ता सदस्य बनाए गए हैं ।
गोपालगंज जिला के सिधवलिया मे जहरीली शराब से हुए मौत की घटना की जांच के लिए गठित टीम के अध्यक्ष पूर्व मंत्री शिवचन्द्र राम बनाये गए हैं । पूर्व विधायक रेयाजुल हक राजू , विधायक एवं गोपालगंज जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा , विधायक प्रेमशंकर यादव एवं प्रदेश महासचिव प्रमोद कुमार राम को टीम का सदस्य बनाया गया है।
इसी प्रकार समस्तीपुर जिला में जहरीली शराब से हुई मौत की जांच के लिए विधायक डॉ रामानुज प्रसाद की अध्यक्षता मे गठित टीम में विधायक अख्तरूल इस्लाम साहीन, पूर्व विधायक एज्या यादव , एससी एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार साधु, समस्तीपुर जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सहनी और नगर निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पाल सदस्य बनाए गए हैं।

मिस्टर 56 इंच डर गए हैं, खतरे में राष्ट्रीय सुरक्षा : राहुल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*