जनता स्कूल में तेजस्वी की साइकिल दौड़ी, भाजपा का बंक

जनता स्कूल में तेजस्वी की साइकिल दौड़ी, भाजपा का बंक

आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का विरोध करने के लिए तेजस्वी ने साइकिल चलाई। जनता स्कूल की एबीसीडी और भाजपा के बंक का क्या मतलब है?

कुमार अनिल

राजनीति की सबसे अच्छी क्लास जनता स्कूल में होती है। आजकल जनता स्कूल में किसानों को फसलों की वाजिब कीमत, पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि पर क्लास चल रही है। वाद-विवाद हो रहा है।

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर किसान आंदोलन के साथ एकजुटता दिखाई और आज वे साइकिल पर निकल पड़े। आज फिर वे जनता-स्कूल में चर्चा का विषय हैं। वहीं सोसल मीडिया पर सक्रिय रहनेवाले भाजपा-जदयू नेताओं ने पेट्रोल-क्लास से बंक मार दिया, मतलब गायब रहे।

ट्रेनों में किराया वृद्धि पर रेलवे ने क्या कहा, आप जानते होंगे। कहा गया कि किराया इसलिए बढ़ाया गया ताकि लोग फालतू में सफर न करें। इसपर काफी लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लगता है, वही देखकर जनता स्कूल के पेट्रोल क्लास से बिहार के प्रमुख भाजपा नेताओं ने बंक मारना बेहतर समझा।

तेजस्वी यादव आज साइकिल से विधानसभा पहुंचे। मीडिया से कहा- पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि से आम जन का जीना मुश्किल हो गया है। इससे महंगाई और भी बढ़ेगी। खेती में लागत बढ़ेगी। यह जनता की गाढ़ी कमाई की लूट है।

असेम्बली में अगड़ी जाति के पत्रकारों के वर्चस्व के खिलाफ फूका बिगुल

एक बात समझने की है। अच्छे विद्यार्थी जानते हैं कि आप सप्लिमेंट्री क्लास से बंक करें, तो ज्यादा नुकसान नहीं होगा, पर मेन क्लास से बंक करें, तो पास करना मुश्किल है। भाजपा के बिहार के दिग्गज नेता आज पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस पर चुप हैं, जबकि यह जनता स्कूल का आज का एबीसीडी है।

गजब! मोदी जॉब दो पर मिलियंस ट्विट, तेजस्वी भी कूदे

तेजस्वी ने साइकिल चलाकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो दो दिन से ई-स्कूटी से विधानसभा जा रही हैं, के साथ ही दिल्ली में संघर्ष कर रहे किसानों और जीएसटी का विरोध कर रहे व्यापारियों सहित हर आंदोलन के साथ खुद के खड़ा होने का संदेश देने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*