पप्पू यादव ने किया PDA गठबंधन का ऐलान, चिराग-कुशवाहा को न्योता

पप्पू यादव ने किया PDA गठबंधन का ऐलान, चिराग-कुशवाहा को न्योता

जन अधिकार पार्टी (JAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक अलायन्स (PDA) का ऐलान कर दिया। इस गठबंधन में फिलहाल चार दल शामिल है.

बता दें कि पप्पू यादव के नेतृत्व वाली PDA गठबंधन में जन अधिकार पार्टी (JAP), एमके फ़ैज़ी की सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया (SDPI), चंद्रशेखर आज़ाद की आज़ाद समाज पार्टी और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी जैसे दल शामिल है. आज संवाददाता सम्मलेन में पप्पू यादव ने इस गठबंधन का औपचारिक ऐलान कर दिया।

हालाँकि प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) गठबंधन से मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा यह अभी तय नहीं हुआ है. पप्पू यादव ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बताया कि गठबंधन बिहार चुनाव में कितनी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी इसपर अभी फैसला होना बाकी है.

गठबंधन और सीट बंटवारे पर तुक्केबाजी को कौन देता है हवा

JAP (जन अधिकार पार्टी) के मुखिया पप्पू यादव ने कहा कि हम ऐसे तमाम पार्टियों और नेताओं से गठबंधन के लिए तैयार है जो बिहार को बचाना चाहते है. उन्होंने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का भी स्वागत करेंगे”.

SDPI के नेशनल सेक्रेटरी तस्लीम रहमानी (Tasleem Rahmani) ने कहा कि हमारी पार्टी ने पप्पू यादव के साथ गठबंधन का ऐलान पहले ही कर दिया था. PDA गठबंधन बिहार में लालू-नीतीश से तंग आ चुकी जनता के लिए एक महत्वपूर्ण विकल्प है. पप्पू यादव बिहार के बड़े भाई है. हमारे गठबंधन को लोगों का बहुत समर्थन मिलेगा”.

तेजस्वी का यह मास्टर स्ट्रॉक NDA के होश उड़ाने वाला क्यों है

वही आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आज़ाद (Chandrashekhar Azad) ने कहा कि हमें भाजपा को रोकने के लिए किसी भी दल को समर्थन देना पड़े या लेना पड़े हम तैयार है. हमारी लड़ाई पिछड़ी जाति और अल्पसंख्यकों के लिए है जिनके अधिकारों के लिए हमलोग सड़क पर भी आंदोलन करते रहे है”.

पप्पू यादव ने जदयू अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उन्हें अपने ऊपर इतना ही भरोसा है तो वह अकेले चुनाव मैदान में क्यों नहीं उतरे। उन्होंने भाजपा का सहारा क्यों लिया ? क्यूंकि बिहार में उनकी खुद की विश्वसनीयता नहीं है”. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार सरकार ने लॉकडाउन के समय लाचार बिहारियों की कोई मदद नहीं की थी. नीतीश लाशो पर राजनीति कर रहे है”.

पप्पू यादव ने दो दिनों के बाद कॉमन कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने की भी घोषणा की है जिसमे बिहार के विकास के लिए रोडमैप होगा।

चुनाव को लेकर राजद में इतना आत्मविश्वास क्यों है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*