JDU की कमान संभालते ही RCP ने BJP को ललकारा

JDU की कमान संभालते ही RCP ने BJP को ललकारा

JDU की कमान संभालते ही RCP ने BJP को ललकारा

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालते ही RCP Singh परोक्ष रूप से गठबंधन सहयोगी भाजपा को ललकारा है।

उन्होंने कहा कि हम अपने नेता के खिलाफ एक शब्द भी बर्दासत नहीं करेंगे।

गौरगलब है कि भाजपा नेता संजय पासवान ने हाल ही में अपराध बढ़ने पर गृह विभाग छोड़ने की मांग नीतीश से की थी। साथ हीअरुणाचल जदयू के 6 बिधायको को भाजपा ने तोड़ लिया था।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने रविवार को कहा सिंह कि हम जिसके साथ रहते हैं, पूरी ईमानदारी के साथ रहते हैं। किसी को भी धोखा नहीं देते हैं। हम साजिश नहीं करते हैं। हमारी पार्टी सिद्धांत को कभी नहीं छोड़ सकती है। हमारा संस्कार बहुत मजबूत है, जिसे कोई हिला नहीं सकता है।

नीतीश कुमार के खिलाफ कोई बात हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में जदयू के सात में से छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए। इसे लेकर पार्टी के अंदर काफी नाराजगी है।

वहीं जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में जो हुआ वह गठबंधन की राजनीति के लिए अच्छा संकेत नहीं है। हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया कि बिहार में जदयू-भाजपा गठबंधन पर अरुणाचल की घटना का कोई असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 1967 में डॉ लोहिया ने गठबंधन की राजनीति की शुरुआत की थी।

इस गठबंधन की राजनीति तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में फली-फूली। 23 पार्टियों के गठबंधन की सरकार को उन्होंने चलाया और किसी को शिकायत का मौका नहीं दिया। अरुणाचल प्रदेश में उस अटल धर्म का भी पालन नहीं किया गया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*