JDU के गुमनाम विधायक रत्नेश सदा ने कहा राष्ट्रपति पद पर एनडीए को समर्थन करेंगे नीतीश

जनता दल यू ने एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कविंद को समर्थन का अधिकृत फैसला नहीं किया है. पर मीडिया में यह खबर तेजी से फैल रही है कि जद यू महागठबंधन के लाइन के विरुद्ध एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट करेगा.

जदयू के विधायक रत्नेश सदा के हवाले से मीडिया में  यह खबर चलाई जा रही है कि जद यू भाजपा के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन करेगा. हालांकि रत्नेश सदा ने नौकरशाही डॉट कॉम को बताया है कि उन्हें पार्टी ने यह बात मीडिया को कहने के लिए अधिकृत नहीं किया था.

 

लेकिन इस बात की चर्चा विधायकों की मीटिंग में हुई थी. जिसमें इस बात पर सहमति बनी कि राष्ट्रपति पद की वोटिंग के दौरान जद यू को एनडीए के उम्मीदवार को सपोर्ट करना है.

हालांकि जद यू आज किसी वक्त अपना स्टैंड इस मामले में क्लियर कर सकता है. लेकिन एक बात तो तय है कि जद यू का यह स्टैंड उसके गठबंधन सहयोगियों के लिए मुश्किल खड़ी करने वाला है. हालांकि नीतीश कुमार यह कहते रहे हैं कि वह एनडीए में रहते हुए प्रणव मुखर्जी, जो कांग्रेस के राष्ट्रपति के पद के उम्मीदवार थे, को समर्थन किया था.

हालांकि नीतीश द्वारा कोविंद को समर्थन करने के लिए जो   तर्क दिये जा रहे हैं उसका कोई खास महत्व नहीं रह जाता अलबत्ता यह बात कांग्रेस और राजद के लिए चिंता की बात है.

नीतीश कुमार पिछले एक साल में राजनित के कई लचीले रवैये को अपनाने में गुरेज नहीं किया है. भारतीय जनता पार्टी के प्रति उनका साफ्ट कर्नर राजद के लिए परेशानी की वजह बनती रही है.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*