JDU-BJP में टकराव पर तेजस्वी ने नीतीश के प्यादे को ललकारा

JDU-BJP में टकराव पर तेजस्वी ने नीतीश के प्यादे को ललकारा

कोरोना संकट के दौर में नीतीश की कुर्सी भले सलामत है पर उन्हें इस बार उनकी सत्ता सहयोगी चैन से नहीं रहने दे रही है. इस पर तेजस्वी ने चुस्की ली है.

बिहार भाजपा के अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. पिछले दिनों कोरोना पर सर्वदलीय बैठक में संजय जायसवाल ने 62 घंटे का वीकेंड लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया लेकिन नीतीश सरकार ने उसे नहीं माना. इस पर जायसवाल ने कहा कि नाइट कर्फ्यू से कुछ नहीं होगा.

ट्रेंड कर रहा कोविड-19 की जगह मोविड-21 #Movid21

भाजपा के किसी बड़े नेता की तरफ से नीतीश कुमार पर हाल में यह पहला हमला था. पिछले 16 सालों में भाजपा ने नीतीश के किसी फैसले पर उंगली उठाने की पहली बार साहस की है. जायसवाल के हमले के बाद इस विवाद में जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा क्या कूदे कि भाजपा ने कुशवाहा की जाति के मंत्री को ही उनके खिलाफ भिड़ा दिया. उपेंद्र कुशवाहा ने जायसवाल के शांत रहने की सलाह दी. इसके जवाब में भाजपा ने सधी हुई गोटी चली और अपने मंत्री सम्राट चौधरी को उपेंद्र कुशवहा के खिलाफ खड़ा कर दिया. सम्राट ने कहा कि उपेंद्र जी नये मुसलमान( यानी जदयू में नये नये आये हैं) हैं इसलिए ज्यादा प्याज खा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा, जदयू की सहयोगी है और उसके प्रदेश अध्यक्ष ने जनहित में सवाल खड़ा किया तो जदयू के नेता को प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए.

जदयू व भाजपा के बीच इस सियासी तलवारबाजी पर तेजस्वी यादव ने जोरदार चुस्की ली. तेजस्वी ने कहा एक तीर से कई निशाने लगाते हुए कहा कि “इलाज के अभाव में बिहार में लाशों का पतझड़ है लेकिन नीतीश-BJP की नूरा-कुश्ती चरम पर है। MLC पद के बदले प्राप्त नए प्यादे ( उपेंद्र कुशवहा) से सीएम BJP अध्यक्ष को जवाब दिलवाते है फिर BJP उसकी जाति के मंत्री से ही उस प्यादे को जवाब दिलवाती है। जनता और बिहार जाए भाड़ में! इन्हें क्या मतलब? शर्मनाक!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*