जदू कार्यकारिणी की बैठक जारी, छटेगा भाजपा व प्रशांत किशोर पर संशय

जदू कार्यकारिणी की बैठक जारी, छटेगा भाजपा व प्रशांत किशोर पर संशय

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पटना में नीतीश कुमार के आवास पर जारी है. भाजपा से बढ़ते खटास भरे रिश्तों और उपाध्यक प्रशांत किशोर के मामले पर आज ही पार्टी का स्टैंड तय  होना है.

इस बैठक में नेशनल प्रेसिडेंट नीतीश कुमार के अलावा जिला के प्रेसिडेंट और पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब वाइस प्रेसिडेंट प्रशांत किशोर तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी अभियान का ठेका संभालने का ऐलान हो चुका है. साथ ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू के शामिल नहीं होने पर भाजपा से रिश्तों पर उत्पन्न संशय बना हुआ है.

इस बैठक में तमाम पदाधिकारी शामिल हैं. बैठक में जदयू के संगठनात्मक चुनाव से ले कर बूथ स्तर तक के लिए कार्यकर्ताओं को जोड़ने पर गहन विचार चल रहा है.

इस बीच पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट प्रशांत किशोर द्वारा पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी अभियान का ठेका लिये जाने पर भाजपा व जदयू के बीच तनानी बढ़ती जा रही है. जदयू भाजपा की सहयोगी है ऐसे में सवाल उठाये जा रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस के लिए काम करना राजनीतिक लिहाज से उचित नहीं है.

हालांकि इस मामले में जदयू का कहना है कि इसमें प्रशांत किशोर की कम्पनी काम कर रही है. उधर मुख्यमंत्री व जदयू के नेशनल प्रेसिडेंट नीतीश कुमार कह चुके हैं कि प्रशांत किशोर अपनी स्थिति खुद स्पष्ट करेंगे.

 

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर पिछले दिनों जदयू में शामिल हुए थे और पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए नेशनल वाइसप्रेसिडेंट बनाया था. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान जदयू ने उनका इस्तेमाल नहीं किया और इस दौरान वह आंध्रप्रदेश की पार्टी टीआरएस के लिए चुनाव अभियान में लग गये थे. इस बीच खबर है कि अब वह पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के लिए चुनाव अभियान शुरू करने वाले हैं.

लेकिन आज की बैठक में पार्टी अपना स्टैंड तय करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*