JDU के प्रदेश महासचिव बने मेजर एकबाल, बधाइयों का लगा तांता

JDU के प्रदेश महासचिव बने मेजर एकबाल, बधाइयों का तांता

JDU के प्रदेश महासचिव बने मेजर एकबाल, बधाइयों का तांता

JDU ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मेजर एकबाल हैदर खान ( Major Equbal Haidar Khan) को प्रदेश महासचिव बनाया है. इस बीच उनको बधाई देने वालों का तांता लग गया है.

गौरतलब है कि पार्टी ने अपने प्रदेश संगठन में बड़ा विस्तार देते हुए 29 उपाध्यक्ष, 60 महासचिव, 114 सचिव बनाया है और 7 प्रवक्ता की सूची जारी की है. प्रेदशे अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने आज प्रेस कांफ्रेस करके यह सूची जारी की.

इस बीच मेजर एकबाल हैदर खान ( Major Equbal Haidar Khan) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, प्रेदश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमाा खान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि वह अपने नेताओं के मार्गदर्शन में पार्टी के लिए पूरी जिम्मेदारी से काम करते रहेंगे.

मेजर एकबाल ने कहा कि पार्टी सबसे ऊपर है. हमें जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरे समर्पण के साथ निभाऊंगा. उन्होंने पार्टी द्वारा उन पर विश्वास जताने के लिए पार्टी का आभार व्यक्त किया और कहा कि पार्टी को मजबूत करने का अभियान लगातार चल रहा है जिसमें मैंने अपनी क्षमता के अनुरूप काम किया है. बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर उन्होंने कहा कि अब और भी मेहनत करने की जरूरत है.

एकबाल हैदर खान इससे पहले जदयू अल्पसंख्यक सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष व महासचिव जैसे पदों पर काम कर चुके हैं.

जैसे ही जदयू ने अपनेद पदाधिकारियों की सूची जारी कि तो उसके बाद मेजर एकबाल हैदर खान को राज्य के विभिन्न भागों से बधाई के फोन आने लगे. बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इर्शआदुल्लाह ने उन्हें बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि वह अपने दायित्व के निर्वाह में निश्चित तौर कामयाब होंगे. उधर शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष इर्शाद अली आजाद ने एकबाल को हैदर को बधाई दी और पूरी उम्मीद जताई कि मेजर एकबाल एक मजबूत संगठनकर्ता हैं जो किसी भी जिम्मेदारी को बखूबी निभा सकते हैं.

मेजर एकबाल को बधाई देने वाले प्रमुख लोगों में मुकेश कुमार सिन्हा, आफाक खान, रेजा आलम दानिश, इंद्रजीत सिन्हा, अब्दुल बाकी खान, नरेंद्र पटेल, कबीर खान, इम्तेयाज खान, शकील हाशमी, गुलाम गौस राइन, नौशेर अली, मुन्ना सिद्दीकी, राजेंद्र प्रसाद ज्योति समेत अनेक नेता शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*