हरिवंश दूसरी बार राज्य सभा के उपसभापति बने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “सदन के हरि पक्ष और विपक्ष दोनों के लिए एक जैसे ही रहेंगे। वह इस पार और उस पार सबके लिए एक तरह से रहे और कभी भेदभाव नहीं किया”.

राज्यसभा में NDA (National Democratic Alliance) के उपसभापति पद के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को दूसरी बार राज्य सभा का उपसभापति चुना गया है.

बता दें कि हरिवंश ने विपक्ष के उपसभापति पद के उम्मीदवार मनोज झा को पराजित किया। कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता एवं पूर्व शिक्षाविद मनोज झा को संयुक्त उम्मीदवार बनाया था. वहीं NDA ने दूसरी बार जदयू नेता हरिवंश को उम्मीदवार बनाया था. पर एक बार फिर दांव दोनों ही बिहार से राज्यसभा सांसद हैं।

हरिवंश मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले है. उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में एमए और पत्रकारिता में डिप्लोमा की पढ़ाई की थी. इसके बाद वह पत्रकारिता से जुड़े और बिहार में काम किया। आगे चलकर वह जदयू के महासचिव बने. 2014 में जदयू ने हरिवंश को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया। इस प्रकार उनके संसदीय करियर की शुरूआत हुई.

राज्य सभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) ने कहा कि हरिवंश को राज्यसभा का डिप्टी चेयरमैन (उपसभापति) ध्वनि मत से चुना गया है।

हरिवंश के दूसरी बार राज्य सभा के उपसभापति चुने जाने पर बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “सदन के हरि पक्ष और विपक्ष दोनों के लिए एक जैसे ही रहेंगे। वह इस पार और उस पार सबके लिए एक तरह से रहे और कभी भेदभाव नहीं किया”.

विंदेश्वरी दुबे पर धर्मयुग में स्टोरी कर पत्रकारिता जगत में चमके थे हरिवंश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*