जी-मेन के रिजल्ट में एलिट ने किया बेहतर प्रदर्शन

जी-मेन के रिजल्ट में एलिट ने किया बेहतर प्रदर्शन

जी मेन के रिजल्ट आते ही एलिट में खुशी की लहर फैल गई। एलिट इंस्टिच्युट, पटना के छात्र-छात्राओं का जी-मेन में शानदार प्रदर्शन रहा है।

जी मेन के रिजल्ट ने एलिट को खुशियां मनाने का एक और मौका दे दिया। एलिट इंस्टिच्युट, पटना के छात्र-छात्राओं का जी-मेन में शानदार प्रदर्शन रहा है। संस्थान के टारगेट-कोर्स और इंटिग्रेटेड-कोर्स के सभी छात्र इसमें सफल हुए हैं।

संस्थान से महत्तम-प्रतिशतता 98.9 है। एलिट संस्थान के संस्थापक-निदेशक अमरदीप झा गौतम ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि लॉकडॉउन की अवधि में बच्चों को लेक्चर-वीडियो और क्लास-नोट्स रिविजन के लिए पर्याप्त समय मिला, जिसका भरपूर उपयोग बच्चों ने किया।

IAS हरिओम फिर चर्चा में, मानसरोवर यात्रा पर आई नई पुस्तक

जी-मेन के इस रिजल्ट में एलिट की डी.पी.पी. और स्पेशल डिस्कसन-ऑवर्स का बहुत प्रभाव रहा है। संस्थान के इंटिग्रेटेड कोर्स के बच्चों का रिजल्ट बहुत ही अच्छा आया है, जिससे संस्थान के छात्र-छात्राओं में आत्मविश्वास का नव-संचार हुआ।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से एन.टी ए. ने 2021 से जी-मेन की परीक्षा को चार बार देने की व्यवस्था पर बल दिया, जिसमें बारहवीं कक्षा की परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के साथ-साथ बारहवीं कक्षा पास कर चुके विद्यार्थियों को अतिरिक्त दो अन्य वर्ष तक परीक्षा के लिए योग्य माना गया है।

इस वर्ष जी-मेन की परीक्षा फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में आयोजित हो रही है, परीक्षार्थी अपनी तैयारी और सहूलियत के अनुसार इनमें से कोई भी परीक्षा या सभी चारों परीक्षाओं में बैठने की योग्यता रखते हैं।

इन चारों परीक्षाओं में सबसे ज्यादा अंक जिस परीक्षा में छात्रों को आयेंगे, उसी प्रतिशतता (परसेंटाइल) के आधार पर उन्हें जी- एडवांस की परीक्षा के योग्य घोषित किया जायेगा। इस प्रकार उन्हें देश के आई.आई.टी. और एन.आई.टी. के कॉलेजों में नामांकन मिलेगा।

संस्थान के संस्थापक-निदेशक अमरदीप झा गौतम ने अच्छे प्रदर्शन के लिए सभी छात्र-छात्राओं को भी बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*