झारग्राम में खेला हो गया, सभा में नहीं पहुंचे अमित शाह

झारग्राम में खेला हो गया, सभा में नहीं पहुंचे अमित शाह

बंगाल में आज भाजपा दो तरफ से घिर गई। अमित शाह की सभा झारग्राम में नहीं हो सकी। कहा, हेलिकॉप्टर खराब हुआ, पर क्या यही कारण है? चार सांसदों को चुनाव में उतारने पर भी सवाल।

कुमार अनिल

आज भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह की झारग्राम में सभा नहीं हो सकी। पार्टी ने कहा कि हेलिकॉपटर में खराबी के कारण अमित शाह झारग्राम नहीं पहुंचे। कुछ घंटे बाद उन्होंने वर्चुअल ढंग से रैली को संबोधित किया।

देखते-देखते पूरे बंगाल में यह खबर फैल गई। सोशल मीडिया में झारग्राम का वीडियो ट्रेंड करने लगा, जिसमें बहुत कम लोग उपस्थित हैं। तृणमूल कार्यकर्ता कह रहे हैं कि सभा में बहुत कम लोग होने के कारण अमित शाह ने वहां जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया। खबर लिखे जाने तक भाजपा की तरफ से कोई वीडियो या तस्वीर नहीं जारी की गई है, जिसमें काफी भीड़ दिख रही हो। वरिष्ठ पत्रकार @Sreya_Chattrjee ने कम भीड़ वाली तस्वीर ट्विट करते हुए लिखा-11 बजे सभा शुरू होनेवाली थी, पर खाली कुर्सियों के कारण विलंब हो रहा।

खेल शुरू, हजारों के साथ व्हील चेयर पर निकलीं ममता

मालूम हो कि इससे पहले भी झारग्राम में भाजपा की एक सभा में बहुत कम लोग जुटे थे, जिसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिना सभा किए लौट गए थे। 12 फरवरी के स्टेट्समैन अखबार के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को झारग्राम में सभा को संबोधित करना था, लेकिन भीड़ कम होने के कारण उन्होंने सभा को संबोधित नहीं किया। तब भाजपा के स्थानीय नेताओं ने कहा था कि सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करनेवाले कलाकार नहीं आए, इसलिए नड्डा मंच पर नहीं गए।

भाजपा ने इस बार विधानसभा चुनाव में अपने चार सांसदों को भी टिकट दिया है, इनमें केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी शामिल हैं। भाजपा का कहना है कि तृणमूल को कड़ी टक्कर देने के लिए सासंदों को मैदान में उतारा गया है, जबकि तृणमूल ने कहा कि भाजपा के पास नेता कम पड़ गए हैं। विधानसभा चुनावों में एक-दो सांसदों को उतारा जाता रहा है, पर चार-चार सांसदों को किसी पार्टी ने पहली बार विधानसभा चुनाव में उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*