Jharkhand : सौ फीसदी दिव्यांग को 10 मिनट में मिली पेंशन

Jharkhand : सौ फीसदी दिव्यांग को 10 मिनट में मिली पेंशन

Jharkhand में सबसे गरीब, मजबूर को #आपके_अधिकार_आपकी_सरकार_आपके_द्वार योजना का लाभ मिल रहा है। जामताड़ा में सौ फीसदी दिव्यांग को 10 मिनट में मिली पेंशन।

झारखंड में डीसी जामताड़ा ने सीओ और ईओ की तारीफ की है। दोनों अधिकारियों ने सौ फीसदी दिव्यांग व्यक्ति के घर पहुंचकर पेंशन का लाभ दिया। खास बात यह कि आवेदन मिलने के बाद केवल 10 मिनट में सारी कार्यवाही, औपचारिकता पूरी करते हुए अंचल अधिकारी और कार्यपालक अधिकारी ने पेंशन की राशि जारी की। सारे अधिकारी दिव्यांग के घर पहुंचे।

जामताड़ा के देवकीनंदन केड़िया सौ फीसदी दिव्यांग हैं। उन्होंने पेंशन राशि के लिए आवेदन दिया। आवेदन मिलने के दस मिनट के अंदर अंचल अधिकारी मनोज कुमार और कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत कामदेव दास ने सारी कार्यवाही पूरी कर दी और सभी अधिकारी केड़िया के घर पहुंचे। वहां पेंशन पत्र परिवार को सौंपा। इसे हेमंत सोरेन के कार्यक्रम #आपके_अधिकार_आपकी_सरकार_आपके_द्वार की सफलता के तौर पर देखा जा रहा है।

जामताड़ा डीसी ने सीओ और ईओ की सराहना की। डीसी ने ट्वीट किया-#आपके_अधिकार_आपकी_सरकार_आपके_द्वार कार्यक्रम के नपं वार्ड 5 में आयोजित शिविर में शत प्रतिशत दिव्यांग 24 वर्षीय युवक देवकीनंदन केडिया के आवेदन पर #CO & #EO द्वारा केवल 10 मिनट में पेंशन स्वीकृति करते हुए स्वीकृति पत्र घर जाकर परिजन को उपलब्ध कराया व हाल चाल जाना।

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की सोशल मीडिया में खूब सराहना हो रही है। हर जिले में लोगों की समस्याओं को सुना और दूर किया जा रहा है। डीसी खूंटी ने कई फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया- #आपकेअधिकार_आपकेद्वार कार्यक्रम के तहत सभी प्रखण्डों में आयोजित पंचायत स्तरीय शिविर के माध्यम से पेंशन, राशन कार्ड, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना व अन्य कल्याणकारी योजनाओं के तहत आमजनों को लाभान्वित किया गया। साथ ही लोगों को योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। रांची डीसी ने नामकुम में ऐसे ही शिविर का वीडियो शेयर किया है, जहां श्रम कार्ड बनाए जा रहे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में ये हुआ फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*