झारखंड में BJP का ढ़हा किला तो मरांडी ने कहा उसे समर्थन नहीं देना

झारखंड में BJP का ढ़हा किला तो मरांडी ने कहा उसे समर्थन नहीं देना

बीजेपी के साथ नही जायेंगे बाबूलाल मराण्डी,कहा- मिटाने की कोशिश की थी बीजेपी

झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने संकेत दे दिए हैं कि चुनाव के नतीजे आने के बाद वे बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे.

शिवानंद गिरि की रिपोर्ट

शनिवार को रांची महाधर्म प्रांत के आर्च बिशप फेलिक्स टोप्पो को क्रिसमस की बधाई देने पहुंचे
बाबूलाल मरांडी ने मीडिया के सवालों पर जवाब दिया.

उन्होंने कहा, “भाजपा ने मुझे मिटाने की कोशिश की, मुझे राजनीतिक रुप से खत्म करने के लिए हर वाजिब और गैर वाजिब हथकंडा अपनाया. ऐसे में इतना तो तय है कि भाजपा के साथ नहीं ही जाएंगे. इसके अलावा क्या होगा, ये जानने के लिए थोड़ा इंतजार कीजिए ”

बाबूलाल मरांडी इस बात को लेकर भी आश्वस्त हैं कि चुनाव में जेवीएम बेहतर प्रदर्शन करेगा. इस बार झारखंड विकास मोर्चा राज्य के सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ा है. बाबूलाल मरांडी खुद धनबार सीट से लड़ रहे हैं.

इससे पहले लोकसभा चुनाव में बाबूलाल मरांडी जेएमएम- कांग्रेस और राजद के साथ गठबंधन में चुनाव लड़े थे.

विधानसभा चुनाव में गठबंधन में नहीं जाने के सवाल पर उन्होंने एक बार फिर कहा है कि बातचीत में देर और सीटों के बंटवारे में संशय की स्थिति के कारण उन्होंने अकेले चुनाव में जाना पसंद किया.

इधर, एग्जिट पोल में बाबूलाल मरांडी की पार्टी को दो से चार सीट मिलने का अनुमान बताया गया है. जबकि जेएमएम- कांग्रेस गठबंधन को सरकार बनाने की ओर जाते बताया जा रहा है.

इन हालात में बीजेपी की नजर जेवीएम और आजसू पार्टी पर है. जेएमएम- कांग्रेस भी इस भरोसे में है कि कुछ सीट घटने पर वे बाबूलाल मरांडी की ओर हाथ बढ़ाएंगे.

बाबूलाल मरांडी ने भी नतीजे आने से पहले ही स्पष्ट किया है कि बीजेपी का साथ देना मुमकिन नहीं. जाहिर है इसके मायने निकाले जा रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*