Bihar Election 2020:लालू से मिले हेमंत सोरेन

Bihar Election 2020:लालू से मिले हेमंत सोरेन

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने आज रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संसथान (RIMS) में इलाजरत RJD अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) से मुलाकात की है.

सूत्रों के अनुसार लालू से मिलने पहुंचे VIP मेहमान झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बीच बिहार चुनावों को लेकर चर्चा हुई है. इस बात की सम्भावना जताई जा रही है कि झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (JMM) भी आगामी बिहार विधान सभा चुनाव 2020 में महागठबंधन के बैनर तले चुनाव लड़ सकती है.

बता दें कि झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिबू शोरेन के राजद अध्यक्ष लालू यादव से अच्छे सम्बन्ध रहे है . झारखण्ड चुनाव में राजद और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी और राजद झारखण्ड में JMM सरकार का समर्थन करती है. इसलिए JMM बिहार में चुनाव लड़ने की इच्छुक है और पार्टी एक दर्जन सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर सकती है. दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात में इसके आलावा झारखण्ड के दुमका (Dumka) और बेर्मो (Bermo) सीट पर आगामी उपचुनाव पर भी चर्चा हुई है.

Hemant Soren सरकार के पहले बजट में जारी रहेगी एक रुपये में महिलाओं के नाम पर रजिस्ट्री

गौरतलब है कि झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन (Shibu Soren) लालू यादव के बीच अच्छे सम्बन्ध है. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव और शिबू सोरेन के बेटे हेमंत सोरेन के बीच भी अच्छे सम्बन्ध है.

JMM के सूत्रों की माने तो बिहार चुनावों में सभी सेक्युलर ताकतें भाजपा और जदयू की डबल इंजन सरकार को हारने के लिए एकजुट होंगी और NDA को शिकश्त मिलेगी।

लालू की रघुवंश को चिट्ठी- आप कहीं नहीं जा रहे, समझ लीजिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*